• Hindi News
  • खिलाड़ियों को नहीं मांगनी पड़ेगी किसी के सामने नौकरियां: विज

खिलाड़ियों को नहीं मांगनी पड़ेगी किसी के सामने नौकरियां: विज

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की 18वीं वार्षिक एथलेटिक्स दो दिवसीय प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उन्होंने खेल ध्वज फहराया, खिलाड़ियों के मार्चपास्ट की सलामी लेने के साथ-साथ आसमान में शांति के प्रतीक कबूतर उड़ाए और गुब्बारे भी छोड़े। इस मौके पर मैदान में राष्ट्रीय स्तर के प्रतिभावान खिलाड़ी प्रियंका, अनिशा गांधी, रिया, मोनिका, नरेन्द्र, महक और हरमीत कौर ने प्रशिक्षक सतीश भारद्वाज के नेतृत्व में ओलिम्पिक टार्च लेकर मैदान मे दौड़ीं जिसे खेल मंत्री ने स्टेडियम में स्थापित करवाया।

विज ने कहा कि प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियों के लिए खेल अकादमियां स्थापित की जाएंगी। हरियाणा के सभी लोगों को खेल मैदान से जोड़ने के लिए प्रदेश के सभी 6500 गांवों मे व्यायाम और योग शालाएं स्थापित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि अम्बाला में भी सरकार द्वारा जिम्नास्टिक अकादमी स्थापित करने की स्वीकृति प्रदान की गई है। प्रत्येक जिले में दो-दो इंडोर खेल स्टेडियम स्थापित किए जाएंगे और प्रत्येक स्टेडियम के निर्माण पर एक करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएंगी।

प्रिंसिपल मनमोहन सिंह ने कहा कि उनके प्रयासों से ही काॅलेज में 4 मंजिला लाइब्रेरी के निर्माण की परियोजना को स्वीकृति प्राप्त हुई है। इससे पूर्व स्टेडियम पहुंचने पर प्रिंसिपल मनमोहन सिंह, अर्चना पासी, सुबोध शर्मा, जागे राम, अजीत सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री का स्वागत किया। इस अवसर पर भाजपा के मंडल अध्यक्ष सोम चोपड़ा, सुरेन्द्र तिवारी, सतपाल, रविंद्र धवन, राजीव, मीडिया प्रभारी अशोक शर्मा मौजूद रहे।
हरियाणा में तैयार होंगे बेहतर खिलाड़ी
उन्होंने कालेज में खेल गतिविधियों को बढावा देने के लिए अपने स्वेच्छा कोष से 5 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि नई खेल नीति के फलस्वरूप आने वाले वक्त में हरियाणा न केवल देश में बल्कि विश्व में बेहतर खिलाड़ी तैयार करने में सफलता प्राप्त करेगा।
इस अवसर पर विज ने कहा कि वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम जिला के खिलाडिय़ों के साथ-साथ राजकीय महाविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए भी है और इस स्टेडियम में सरकार द्वारा लगभग 12.50 करोड़ रुपए की लागत से फुटबाल का एस्ट्रोटर्फ और एथलेटिक्स का सिंथेटिक ट्रैक बनवाया जाएगा।