--Advertisement--

दीदी और दोस्तों को देख रो पड़ा स्टूडेंट, लेडी टीचर की हत्या की यहां बनाया प्लान

कोर्ट में स्टूडेंट की दादी, रिश्तेदार और दोस्त भी पहुंचे थे, जिन्हें देख बाप-बेटे की आंखों में आंसू आ गए।

Danik Bhaskar | Jan 22, 2018, 12:41 AM IST
स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल रीतू छाबड़ा का हत्यारोपी स्टूडेंट शिवांश गुंबर को कोर्ट में पेश किया गया। स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल रीतू छाबड़ा का हत्यारोपी स्टूडेंट शिवांश गुंबर को कोर्ट में पेश किया गया।

यमुनानगर. स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल रीतू छाबड़ा का हत्यारोपी स्टूडेंट शिवांश गुंबर और आर्म्स एक्ट में नामजद उसके पिता रणजीत को पुलिस ने दोपहर करीब एक बजे ड्यूटी मजिस्ट्रेट जेएमआईसी प्रतिभा मेहला की कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में स्टूडेंट की दादी, रिश्तेदार और दोस्त भी पहुंचे थे, जिन्हें देख बाप-बेटे की आंखों में आंसू आ गए।

कोर्ट ने रिजेक्ट की बेल पिटीशन...

- पुलिस ने आरोपी की पिस्तौल का लाइसेंस रद्द कर दिया है। पुलिस ने स्टूडेंट शिवांश का यह कहते हुए तीन दिन का रिमांड मांगा कि उसने वारदात से पहले दो गोलियां हमीदा हेड के पास फेंकी थी।

- उन्हें बरामद करना है। इस पर कोर्ट ने दो दिन का पुलिस रिमांड मंजूर किया है। वहीं आरोपी के पिता रणजीत को जेल भेज दिया गया।

- आरोपी पक्ष के वकील एसपी ढांडा की ओर से रणजीत की बेल पिटीशन फाइल की थी, लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया।


एसपी बोले- रॉड से तोड़ी अलमारी, रिपोर्ट में चोरी
- शनिवार रात एसपी राजेश कालिया ने प्रेसकॉन्फ्रेंस में कहा था कि आरोपी शिवांश अपने पिता की लाइसेंसी रिवाॅल्वर अलमारी के लॉक को रॉड से तोड़कर लेकर आया था।

- वहीं जांच टीम ने तैयार की रिपोर्ट में कहा कि वह अलमारी से चोरी छिपे रिवाॅल्वर लेकर आया है। इस बात पर पुलिस और आरोपी पक्ष के वकील के बीच कोर्ट में बहस भी हुई।

आरोपी पिता बोला- बेटे की शिकायतों को कभी गंभीरता से नहीं लिया

- पुलिस पूछताछ में आरोपी स्टूडेंटके पिता रणजीत ने बताया कि उसके बेटे ने कभी घर आकर यह नहीं बताया कि पढ़ाई में कमजोर होने पर उसे टीचर डांटती है।

- बेटे ने कॉमर्स विद इकोनॉमिक्स ले रखी थी। इसलिए वे सोचते थे कि पढ़ने में ठीक होगा। हालांकि पीटीएम में छोटी-छोटी शिकायत उसकी टीचर्स करती थीं, लेकिन उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

- पूछताछ में रणजीत ने बताया कि शनिवार को वह सुबह करीब 10 बजे घर से अपने काम पर चले गए थे। घर में बेटा और उसकी मां ही थी। उन्हें तो दोस्तों से पता चला कि उनके बेटे ने ऐसा कर दिया।

- उनका कहना है कि उनके पास एक बेटी और एक बेटा है। बेटी की शादी हो चुकी है।

पुलिस का दावा : हमीदा हेड आरोपी ने पर छिपाई 2 गोलियां
- थाना इंचार्ज ओमप्रकाश ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह घर से पिता की रिवाॅल्वर और आठ गोलियां उठाकर पहले हमीदा हेड पर गया।

- वहां पर वह कुछ देर बैठकर सोचता रहा। यहां पर उसके दिमाग में प्रिंसिपल पर हमला करने की बात आई।

- पुलिस का दावा है कि शिवांश ने दो गोलियां हमीदा हेड के पास ही गिरा दीं और छह गोलियां रिवाल्वर में लोड कर लीं। इसके बाद उसने स्कूल में जाकर वारदात को अंजाम दिया।

- ओम प्रकाश का कहना है कि आरोपी से दो दिन के रिमांड के दौरान एक तो हमीदा हेड पर छिपाई गोलियां बरामद करनी हैं। वहीं जहां से वह अपने पिता की रिवाल्वर लेकर आया था, उस स्थान की निशानदेही करानी है।

- मौका ए वारदात की भी निशानदेही करानी है। पुलिस का दावा है कि आरोपी होशियार व आवारा किस्म का लड़का है।

पुलिस ने आरोपी स्टूडेंट के पिता के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। दोनो परिवार वालों और रिश्तेदारों को देख रो पड़े। पुलिस ने आरोपी स्टूडेंट के पिता के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। दोनो परिवार वालों और रिश्तेदारों को देख रो पड़े।
प्रिंसिपल रीतू छाबड़ा के घर गम का माहौल है। प्रिंसिपल रीतू छाबड़ा के घर गम का माहौल है।
रितू छाबड़ा स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल थी। रितू छाबड़ा स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल थी।
रितू के घर उनके फैमिलीवालों सांत्वना देने पहुंचे लोग रितू के घर उनके फैमिलीवालों सांत्वना देने पहुंचे लोग
आरोपी स्टूडेंट की जमानत कोर्ट ने खारिज कर दी  है। आरोपी स्टूडेंट की जमानत कोर्ट ने खारिज कर दी है।
रविवार को रितू का अंतिम संस्कार किया गया। रविवार को रितू का अंतिम संस्कार किया गया।
रितू के अंतिम संस्कार के दौरान उनके दोनो बेटे पहुंच गए थे। रितू के अंतिम संस्कार के दौरान उनके दोनो बेटे पहुंच गए थे।