• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • IRCTC कराएगा धार्मिक स्थलों के दर्शन, 10 हजार में 10 दिन घूमना, रहना, खाना सब फ्री

IRCTC कराएगा धार्मिक स्थलों के दर्शन, 10 हजार में 10 दिन घूमना, रहना, खाना सब फ्री

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अम्बाला. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म यानी आईआरसीटीसी ने शिरडी और त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए जाना एक स्पेशल पैकेज का ऐलान किया है। आईआरसीटीसी द्वारा चंडीगढ़ से एक स्पेशल ट्रेन संचालन किया जाएगा जोकि यात्रियों को 6 दिन की यात्रा कराएगी। कैसा है पैकेज और कहां से शुरू होगी यात्रा...

- यह ट्रेन 4 अक्टूबर को चंडीगढ़ से रवाना होगी और 9 अक्टूबर की शाम को वापस चंडीगढ़ लौटेगी। यात्रा के लिए प्रति यात्री से 5099 रुपए चार्ज लिया जा रहा है।
- इसमें आने-जाने का किराया, खानपान और 5 दिन ठहरने की व्यवस्था होगी।
- आईआरसीटीसी के चीफ रीजनल मैनेजर गुलशन ने बताया कि 5099 रुपए में यात्रियों को दोनों धार्मिक स्थलों के पर्यटन स्थलों की सैर कराई जाएगी।
- 4 अक्टूबर को यह स्पेशल ट्रेन चंडीगढ़ से सुबह 6 बजे रवाना होगी। ट्रेन चंडीगढ़ से अम्बाला, पानीपत, सोनीपत, होकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सीधे शिरडी साईंनगर 5 अक्टूबर की शाम शिरडी साईं नगर पहुंचेगी।
- 6 को शिरडी साईं बाबा के दर्शन कराए जाएंगे। साईं बाबा मंदिर की मंगल आरती में शामिल होने का मौका भी मिलेगा।
- इसके बाद 7 अक्टूबर को यह ट्रेन नासिक स्थित त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग पहुंचेगी। यहां दर्शन के बाद दिन में त्रयंबकेश्वर के पर्यटन स्थलों की सैर भी कराई जाएगी।
- 8 को ट्रेन चंडीगढ़ के लिए रवाना होगी अौर 9 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे चंडीगढ़ पहुंच जाएगी।
17 से 26 को चलेगी एक और यात्रा स्पेशल
- आईआरसीटीसी द्वारा इसी प्रकार की धार्मिक यात्रा के आधार पर एक और यात्रा कराने की योजना भी है। और यह है चंडीगढ़ से सात ज्योतिर्लिंग के दर्शन के लिए स्पेशल ट्रेन का संचालन।
- यह ट्रेन 17 नवंबर को चंडीगढ़ से रवाना होगी और 26 नवंबर को वापस लौटेगी। ट्रेन से उज्जैन में ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग, नासिक में त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग, द्वारकाधीश में सोमनाथ ज्योतिर्लिंग ,नागेश्वर ज्योतिर्लिंग होते हुए यह ट्रेन औरंगाबाद पहुंचेगी।
- यहां पर गिरजेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराने के बाद 25 नवंबर को चंडीगढ़ के लिए रवाना होगी।
- 26 की दोपहर चंडीगढ़ वापस जाएगी। आईआरसीटीसी द्वारा इसका प्रति व्यक्ति किराया 10,080 रुपए निर्धारित किया गया है।

ऐसे कराएं बुकिंग
अगर आप इस ट्रेन में बुकिंग कराना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctc.com पर ऑनलाइन बुकिंग तो करा ही सकते हैं। इसके अलावा चंडीगढ़ स्थित आईआरसीटीसी के रीजनल ऑफिस सेक्टर-34 स्थित एससीओ 80-81 थर्ड फ्लोर पर भी बुकिंग करा सकते हैं।
2 से 14 नवंबर को एक अौर पैकेज

आईआरसीटीसी इसके बाद 2 नवंबर को चंडीगढ़ से एक और स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। यह ट्रेन 2 नवंबर को चंडीगढ़ से रवाना होगी और 14 नवंबर को वापस आएगी। 12 दिन के इस टूर के लिए यात्रियों से 10760 रुपए लिए जाएंगे। इसमें आना-जाना, रहना खानपान के साथ-साथ पर्यटन स्थलों की सैर भी शामिल होगी। यह ट्रेन तिरुपति, रामेश्वर, मदुरई, कांचीपुरम, कन्याकुमारी, कोल्लम (केरल) मल्लिकार्जुन जाएगी। सभी जगह एक-एक दिन का ठहराव होगा। आईआरसीटीसी की ओर से यात्रा के दौरान ट्रेन में भी खाना पान मुहैया करवाया जाएगा।
खबरें और भी हैं...