पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • पिलर बॉक्स और लोहे के खंभे बदलने पर लोगों का निगम के खिलाफ प्रदर्शन

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पिलर बॉक्स और लोहे के खंभे बदलने पर लोगों का निगम के खिलाफ प्रदर्शन

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इनबिजली के तारां म्हैं तै जे एक भी शॉर्ट होगी तो सबके तार बल ज्यांगे अर घरां म्हैं नुकसान होवैगा वो अलग। यह बात बावड़ी गेट क्षेत्र के लोगों ने सोमवार को बिजली के तारों, पिलर बॉक्स लोहे के खंभों से हो रही समस्या के कारण विरोध प्रदर्शन करते हुए कही। नागरिकों ने सोमवार सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े दस बजे तक गली में प्रदर्शन किया तथा निगम प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की।

बावड़ी गेट में कई स्थानों पर आज भी लोहे के पोल लगे हुए हैं, जिनमें करंट प्रवाहित होता रहा है। कई बार बेसहारा पशु इनकी चपेट में आकर अपनी जान गवां चुके हैं। इसी प्रकार क्षेत्र में जो पिलर बॉक्स लगाए हुए हैं उन्हें बिना किसी फाउंडेशन के लगाया हुआ है। मीटर जमीन पर गिर जाते हैं। क्षेत्रवासियों कृष्णा, बिट्टू, प्रेम, राजकुमार, भोलू, भतेरी, दर्शना, नंदू, पूनम राजेंद्र आदि ने बताया कि ये मीटर कई बार गिर चुके हैं। बार-बार शिकायत के बाद निगम अधिकारियों ने इनकी फाउंडेशन तैयार नहीं की।

निगम प्रशासन का इंतजार कर उन्होंने इन्हें खंभों के साथ बांध दिया है ताकि ये फिर से ना गिरें। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि निगम ने पिलर बॉक्स से उनके घर तक तार तो लगाए हैं, लेकिन इनको अलग करने के लिए रबड़ के खांचे नहीं लगाए। इससे यहां तारों का जाल बनकर रह गया है। उन्होंने बताया कि यदि इनमें से कोई भी तार शॉर्ट होता है तो दूसरे तारों के जलने और बड़ा हादसा होने की आशंका रहती है। उन्होंने बताया कि वे कई बार इसकी शिकायत निगम में कर चुके हैं। लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं हो पाया है।

^हमारे पास ऐसी कोई लिखित शिकायत नहीं आई है। बावड़ी गेट क्षेत्र का दौरा कर समस्या का पता लगाया जाएगा और जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा। लोहे के खंभों को हटवाने के लिए भी एस्टीमेट तैयार किया जाएगा।’’ सुरेंद्रकुमार, एसडीओ बिजली निगम

जल्द हटाए जाएंगे लोहे के पोल: सांगवान

गलीमें आज भी दो लोहे के पाेल लगे हुए हैं। वर्ष 2007 में निगम ने लोहे के पोलों के स्थानों पर सीमेंट के पोल लगवाने के कवायद शुरू की थी। आज भी शहर में कुछ स्थानों पर लोहे के पोल लगे हुए हैं। ये पोल पूरी तरह से जर्जर हो चुके हैं। अब सवाल यह उठता है कि नौ वर्ष पूरे होने को है तथा निगम ने अभी तक पूरी तरह से लोहे के खंभों को नहीं हटाया है। इस संबंध में निगम अधिकारी राहुल सांगवान ने बताया कि एचटी लाइन में कहीं-कहीं लोहे के पोल लगे हुए हैं। उन्हें शीघ्र हटाया जाएगा।

पिलर बॉक्स लोहे के खंभों के विरोध में नारेबाजी करते बावड़ी गेट स्थित धानकान मोहल्ला के लोग

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें