पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • लोहारू की सीएचसी में डॉक्टर हैं सुविधाएं

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोहारू की सीएचसी में डॉक्टर हैं सुविधाएं

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेशसरकार एक ओर तो बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने का वायदा कर रही है वहीं लोहारू में हर रोज की तीन सौ से अधिक ओपीडी देखने के लिए सिर्फ एक ही डॉक्टर रह गया है। गत दो महीने पहले ही ट्रांसफर होकर आए एक चिकित्सक को तो जिले से बाहर ही तबादला किया गया है। आठ चिकित्सकों के अस्पताल में सिर्फ दो चिकित्सक बचे हैं तथा उनमें से भी एक की ड्यूटी भिवानी में लगाई हुई है।

जानकारी के अनुसार प्रदेश सरकार ने गत दो दिन पूर्व ही प्रदेश में चिकित्सकों के तबादला आदेश जारी किए हैं। इन आदेशों के तहत लोहारू अस्पताल से दो चिकित्सकों के तबादले किए गए हैं। इनमें एक डॉ. ओमप्रकाश तो गत दो माह पूर्व ही तबादला होकर लोहारू आए थे उनका तबादला हिसार जिले में किया गया है। वहीं अस्पताल की एकमात्र लेडी डॉक्टर कल्पना चतुर्वेदी का तबादला लोहारू से बवानी खेड़ा किया गया है। लोहारू की सीएचसी को वर्ष 2008 में राजकीय अस्पताल का दर्जा दिया गया था परन्तु उनके अनुसार तो यहां पर चिकित्सक भेजे ओर ही कोई सुविधाएं। सीएचसी के नोर्मस के अनुसार यहां पर सात मेडिकल अधिकारी तथा एक मुख्य चिकित्सा अधिकारी का पद स्वीकृत है। फिलहाल अस्पताल में एसएमओ सहित कुल चार मैडिकल अधिकारी तैनात थे। इनमें से एक मेडिकल अधिकारी को भिवानी डेपुटेशन पर भेजा हुआ था। एकमात्र लेडी डॉक्टर के सहारे महिलाओं के मेडिकल परीक्षण तथा अन्य जांच करवाई जाती थी।

दो चिकित्सकों का तबादला होने के बाद अब लोहारू में एसएमओ का कार्यभार देख रहे डॉ. मनीष पूनियां ही शेष बचे हैं। यदि तबादला किए गए चिकित्सकों को लोहारू से रिलीव किया जाता है तो यहां आने वाले मरीजों का बुरा हाल होना लाजमी है। स्थानीय लोगों की मांग है कि प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं दिलवाने का वायदा करने वाली सरकार को तबादला हुए चिकित्सकों के आदेश निरस्त करने चाहिए ओर नए चिकित्सकों की ड्यूटी भी लोहारू लगाई जाए ताकि आमजन को सरकारी सेवाओं का लाभ मिल सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें