पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • सीवर के पानी पर काई से बनी फिसलन, चलना भी मुश्किल

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीवर के पानी पर काई से बनी फिसलन, चलना भी मुश्किल

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भिवानी. सिविलथाना लाइन मार्ग में सीवर ओवरफ्लो होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। करीब 5 साल पुरानी समस्या से दुकानदार स्थानीय निवासी ही नहीं बल्कि राहगीरों को भी परेशानी हो रही है।
सीवर का गंदा पानी सड़क पर जमा होने के साथ ही इस पर काई अाई हुई जिसके कारण गुजरते समय फिसलने का डर तो रहता ही है और आसपास के वातावरण में दुर्गंध फैलने से लोगों का जीना भी मुश्किल हाे रहा है।

करीब दो माह से यहां फिर सीवर पिछले वर्षों की भांति ओवरफ्लो हो रहा है, जिसके बारे में बार-बार जिला प्रशासन अधिकारियों से शिकायत कर रहे हैं पर कोई समाधान नहीं हो
ढिगावा मंडी | गांवकुड़ल के पश्चिमी हिस्से में पेयजल की समस्या का जल्द ही समाधान हो जाएगा। लगभग चार वार्डों को अब तक बोरवैल के सहारे पेयजल की सप्लाई दी जा रही है। लोगों को समस्या से निजात दिलाने के लिए 11 लाख 60 हजार रुपये की लागत से बूस्टिंग स्टेशन बनाया जाएगा।

कुड़ल में पिछले लंबे समय से गांव के पश्चिम दिशा की बस्ती में जनस्वास्थ्य विभाग से पेयजल सप्लाई की मांग उठाई जा रही थी। पिछली सरकार में इसको लेकर ग्रामीणों ने तत्कालीन जनस्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की थी। सरकार बदलने के कारण कार्रवाई में ग्रामीणों की मांग अधर में ही लटक गई। पश्चिम दिशा में झेरिया जोहड़ में बूस्टिंग स्टेशन के लिए जगह निश्चित हुई। पंचायत प्रतिनिधी के नेतृत्व में बूस्टिंग स्टेशन का काम शुरू हो गया है। जल्द ही इसका निर्माण कर सप्लाई शुरू कर दी जाएगी। चार दीवारी, एक ऑपरेटिंग रूम और टैंक का होगा निर्माण सरपंच प्रतिनिधी रामकिशन शर्मा ने बताया कि गांव के एक हिस्से में पेयजल की कमी बनी हुई थी। बूस्टिंग स्टेशन निर्माण होने से गांव के उस हिस्से के लगभग 300 से 350 घरों में पेयजल की सप्लाई सुचारू हो जाएगी। जिसके लिए 11 लाख 60 हजार रुपये में दस हजार वर्ग फुट क्षेत्र के चारों तरफ दीवार का निर्माण होगा। 20 फुट व्यास और 10 फुट गहरे टैंक का निर्माण होगा।

600 फुट की लंबी लाइन से होगी पेयजल सप्लाई

गांवके चारों वार्डों में पेयजल सप्लाई के लिए लगभग 600 फुट लंबी जीआरआई पाइप लाइन बिछाई जाएगी। जिससे लगभग चार वार्ड और खेतों के रास्ते में आने जाने वाले ग्रामीणों को पेयजल की समस्या नहीं रहेगी।


खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें