पृथला-बल्लभगढ़ के 84 गांवों को मिलेगा मीठा पानी, एनआईटी की सड़कें चमकेंगी / पृथला-बल्लभगढ़ के 84 गांवों को मिलेगा मीठा पानी, एनआईटी की सड़कें चमकेंगी

सीएम मनोहर लाल सोमवार को 390 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के निर्माण का शुभारंभ करेंगे। ये

Bhaskar News

Apr 24, 2017, 06:33 AM IST
84 villages will get sweet water
फरीदाबाद. सीएम मनोहर लाल सोमवार को 390 करोड़ रुपए के विकास कार्यों के निर्माण का शुभारंभ करेंगे। ये सभी घोषणाएं विधानसभा वार हुई सीएम रैलियों में की गई थीं। अब सीएम इनकी आधारशिला रखेंगे। रैनीवेल परियोजना से जहां पृथला और बल्लभगढ़ के 84 गांवों की पेयजल समस्या दूर होगी वहीं एनआईटी की सड़कें चमक जाएंगी। बल्लभगढ़ क्षेत्र को भी 40 करोड़ के तोहफे मिलेंगे। सीएम सुबह करीब साढ़े 9 बजे एनआईटी से इसकी शुरूआत करेंगे। एनआईटी के विधायक नगेंद्र भड़ाना के अनुसार सीएम सोमवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे डबुआ कॉलोनी के पाली रोड स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास पहुंचेंगे। इसके बाद 80 करोड़ की लागत से रैनीवेल पेयजल आपूर्ति स्कीम की लाइन नंबर-3 का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा 50 करोड़ की लागत से सीवरेज लाइन, इंटरलाकिंग टाइल्स व ड्रेन वर्क, 22 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से एनएच-3 पुलिया से वाया गाजीपुर-डबुआ से सोहना रोड तक वार्ड नंबर-9 और 10 में आरएमसी सड़क का निर्माण कार्य, 4 करोड़ 45 लाख की लागत से प्याली चौक से पर्वतीया कालोनी की तरफ जाने वाले 60 फुट रोड का आरएमसी कार्य तथा एक करोड़ 66 लाख रुपए की लागत से पंचमुखी हनुमान मंदिर के नजदीक बनने वाले डबुआ कालोनी के सामुदायिक भवन के निर्माण कार्य की आधारशिला रखी जाएगी।
84 गांवों को मिलेगा पानी : पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक टेकचंद शर्मा के अनुसार सीएम मनोहर लाल 185 करोड़ की रेनीवैल परियोजना तथा 4 करोड़ 33 लाख की लागत से सीएचसी दुधौला की नई इमारत का शिलान्यास करेंगे। विधायक के अनुसार इस रैनीवेल परियोजना से कुल 84 गांव लाभान्वित होंगे। इनमें 42 गांव बल्लभगढ़ व पृथला ब्लॉक अर्थात पृथला विधानसभा क्षेत्र व 42 गांव हथीन व पलवल विधानसभा क्षेत्र के होंगे।
बल्लभगढ़ को क्या मिलेगा : बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक मूलचंद शर्मा के अनुसार सीएम करीब 10 बजे बल्लभगढ़ की अनाज मंडी आएंगे। इस दौरान वे 40 करोड़ रुपए की लागत से 9 विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इनमें 11 करोड़ रुपए की लागत से सिटी पार्क-ऊंचा गांव से चंदावली डिस्पोजल आरसीसी नाला निर्माण, 9 करोड़ रुपए की लागत से हरि विहार की सीवरेज, लगभग 4 करोड़ की लागत से थर्मल पावर हाउस-संजय कालोनी-गौंच्छी ड्रेन तक की आरएमसी सड़क का निर्माण, साढ़े तीन करोड़ रुपए की लागत से कैनाल बाइपास के नजदीक सेक्टर-2 व 3 की तारकोल सड़क, दो करोड़ 65 लाख रुपए की लागत से सेक्टर-22 व 23 के नजदीकी पार्क में बच्चों के खेल के मैदान का निर्माण, डेढ़ करोड़ की लागत से आदर्श नगर बल्लभगढ़ में सामुदायिक भवन व शेड का निर्माण तथा एक करोड़ 15 लाख रुपए की लागत से आगरा कैनाल के नजदीक चंदावली डिस्पोजल के अपग्रेडेशन का निर्माण कार्य शामिल है।
बल्लभगढ़ फ्लाईओवर जुलाई में : बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा के अनुसार जनता की मांग पर बल्लभगढ़ का नाम बदलकर इसे बसाने वाले राजा बलराम के नाम पर बलरामगढ़ रखा जाना प्रस्तावित है। मुख्यमंत्री इसी कार्यक्रम में अनुमोदित कर देंगे। बल्लभगढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनाया जा रहा ओवरब्रिज 25 जुलाई तक पूरा हो जाएगा। जबकि मेट्रो रेल सेवा का कार्य चालू वर्ष के अंत तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा वित्त वर्ष 2017-2018 में बल्लभगढ़ के सभी विकास कार्य पूरे हो जाएंगे।
X
84 villages will get sweet water
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना