पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Now Watch Live Cricket Faridabad At Night, In The Final Stage Preparations

अब रात में लाइव क्रिकेट देखेगा फरीदाबाद, तैयारियां अंतिम चरण में

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

फरीदाबाद. शहर के लोग जिले में अब पहली दफा डे-नाइट मैचों का आनंद ले सकेंगे। इसके लिए सेक्टर-11 स्थित कर्मवीर स्पोट्र्स अकादमी में लिटिल चैंप्स स्पोट्र्स मैनेजमेंट द्वारा बनाए जा रहे मैदान का कार्य अंतिम चरण में हैं। मैदान फ्लड लाइटों से सजाया जा चुका है।

पिच को भी अंतिम टच दिया जा रहा है। इसके अलावा प्रबंधन ने आर्थिक रूप से पिछड़े बेहतरीन क्रिकेटरों को सहयोग देने की योजना बनाई है। साथ ही साल में एक बार अंडर-14 व अंडर-16 वर्ग में नेशनल स्तर की डे-नाइट क्रिकेट प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा।


मैदान पर एक नजर : सेक्टर-11 में 65 मी. सामने, 60 मी. पीछे और 50-50मी. ऑफ व लेग साइड के क्षेत्र में मैदान तैयार किया जा रहा है। यहां 6 पोल पर 50 के करीब फ्लड लाइटें मंगलवार को लगाई गईं। हालांकि जनवरी के आखिर में यह कार्य पूरा होने की उम्मीद थीं।

लेकिन बेमौसम बारिश की वजह से यह कार्य फरवरी तक पूरा होने की उम्मीद है। मैदान पर पहले एनसीआर के सीनियर क्लब खिलाडिय़ोंं की क्रिकेट चैंपियनशिप आयोजित की जाएगी। इसके बाद नेशनल स्तर के अंडर-14 व अंडर-16 वर्ग में डे-नाइट मैचों का आयोजन किया जाएगा।

इसके तहत बाकायदा ट्रायल लिए जाएंगे। इसमें अगर कोई खिलाड़ी आर्थिक रूप से मजबूत नहीं है, लेकिन प्रतिभा का धनी है तो प्रबंधन उसे पूरा सहयोग देगा। इसके अलावा खिलाड़ी रात में भी यहां अभ्यास कर सकेंगे। गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के रूप में विख्यात राजा नाहर सिंह स्टेडियम में भी डे-नाइट मैच की सुविधा नहीं है।

हालांकि इस बार हरियाणा रणजी टीम में फरीदाबाद से तीन खिलाड़ी जरूर शामिल हुए हैं। लेकिन काफी क्रिकेटर समय न मिलने से इस खेल से किनारा कर रहे हैं। प्रतिभाओं को उठाने के लिए समय की पाबंदी न हो, इसके लिए ही जिले में यह डे-नाइट मैदान और अकादमी बनाई गई है।