• Hindi News
  • National
  • ईद मिलन समारोह में दबाव में नमाज अदा कराने पर रोष, स्कूल पर लगाया 5.51 लाख का जुर्माना

ईद मिलन समारोह में दबाव में नमाज अदा कराने पर रोष, स्कूल पर लगाया 5.51 लाख का जुर्माना

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गुड़गांव. एक निजी स्कूल में स्टूडेंट्स को नमाज पढ़ाने को लेकर जहां कुछ अभिभावकों में रोष है, वहीं क्षेत्रवासियों ने इसको लेकर स्कूल प्रबंधन की निंदा की है। इस मामले को लेकर क्षेत्रवासियों ने पहले स्कूल को घेरा और बाद में थाना परिसर में हुई पंचायत में स्कूल प्रबंधन पर 5 लाख 51 हजार रुपए जुर्माना किया।

स्कूली बच्चों के अभिभावकों का आरोप है कि गत छह जुलाई को स्कूल में ईद मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस समारोह में कथित रूप से बच्चों को नमाज अता कराई गई। जिससे कुछ बच्चों की भावनाओं को ठेस पहुंची। अभिभावकों का कहना है कि एक विशेष समुदाय की एक अध्यापिका ने बच्चों को नमाज अता कराई। जब बच्चे घर पहुंचे तो उन्होंने अपने अभिभावकों को नमाज अता करने के बारे में बताया। जिससे अभिभावकों में रोष पनप गया, जो धीरे-धीरे पूरे क्षेत्र में फैल गया। अभिभावक स्कूल खुलने के समय क्षेत्रवासियों को साथ लेकर रोष प्रकट करने के लिए स्कूल पहुंच गए और प्रदर्शन किया।
इसके बाद क्षेत्रवासी थाना परिसर में पहुंचे और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। लेकिन स्कूल प्रबंधन के माफी मांगने पर पंचायत ने स्कूल प्रबंधन पर 5 लाख 51 हजार रुपए का जुर्माना किया। जिसे स्कूल संचालक ने स्वीकार किया। क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव न बने, इसके लिए प्रशासन भी सतर्क दिखाई दिया। थाना परिसर में तहसीलदार पूनम बब्बर, नायब तहसीलदार इंद्रजीत चांदना, डीएसपी सुमेर सिंह व थाना प्रभारी जयप्रकाश पुलिस बल सहित मौजूद थे। डीएसपी सुमेर सिंह व नायब तहसीलदार इंद्रजीत चांदना ने माना कि एक निजी स्कूल के प्रबंधन के खिलाफ लोगों में रोष था। जिसे क्षेत्र के प्रमुख लोगों की सूझबूझ से सुलझा दिया गया है।
खबरें और भी हैं...