पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Angered By The Death Of Fellow Workers Performing Work, Has Stalled

साथी की मौत से नाराज मजदूरों का प्रदर्शन, काम रखा ठप

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

गुडग़ांव. उद्योग विहार स्थित एक गारमेंट फैक्ट्री में सोमवार को मजदूरों ने काम ठप रख विरोध-प्रदर्शन किया। सभी मजदूर रविवार को बीमारी से हुई अपने साथी की मौत के खिलाफ आवाज उठा रहे थे। मजदूरों ने आरोप लगाया कि फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा उन्हें समय पर ईएसआई कार्ड नहीं दिए जाते।

उपचार में लापरवाही के चलते उनके साथी की मौत के लिए उन्होंने फैक्ट्री प्रबंधन को जिम्मेदार बताया। मजदूरों का विरोध-प्रदर्शन उद्योग विहार फेज-1 के प्लॉट संख्या 239 स्थित ऋचा गारमेंट प्राइवेट लिमिटेड में हुआ। प्रदर्शन कर रहे मजदूरों ने बताया कि कापसहेड़ा निवासी 43 वर्षीय रामप्रीत गुप्ता भी यहां नौकरी करता था।

रविवार को अचानक उसे तेज बुखार आ गया। उपचार के लिए उसे सेक्टर-9 स्थित ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां संदिग्ध हालात में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इसके चलते मजदूरों में काफी रोष था। सोमवार को विरोध के चलते मजदूरों ने यहां काम ठप रखा।

मजदूरों ने फैक्ट्री प्रबंधन पर मजदूरों के ईएसआई कार्ड समय रहते न बनवाने का आरोप भी लगाया। वहीं सूचना के बाद उद्योग विहार थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। दिनभर पुलिस बल यहां तैनात रहा। उद्योग विहार थाना एसएचओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि अपने साथी की मौत से मजदूरों में रोष है।

इसके चलते दिनभर तनाव की स्थिति बनी रही। स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस बल मौके पर मुस्तैद रहा। कंपनी के एचआर मैनेजर राजीव अग्रवाल ने बताया कि मृतक कर्मचारी के परिवार के साथ कंपनी प्रबंधन की पूरी सहानुभूति है। कंपनी प्रबंधन की ओर से मृतक के परिवार को यथा संभव आर्थिक सहायता दी जाएगी।