पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Delhi Gurgaon The Easiest Way To See The Crowd Began To Fall Heavily On The Subway

दिल्ली-गुडग़ांव का आसान सफर देख मेट्रो पर भारी पडऩे लगी भीड़

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

गुडग़ांव. दिल्ली-गुडग़ांव के बीच आसान सफर के लिए मेट्रो का रुख करने वाले यात्री अब भीड़ बढऩे से परेशान हैं। टोकन काउंटर पर सुबह 7 से 10 बजे और शाम पांच से 8 बजे के बीच मेट्रो टोकन के लिए यात्रियों को 25 से 30 मिनट तक इंतजार करना पड़ता है।

इस समय अगर बाहर निकलना हो, तो भी लंबी कतार में लगना होगा। यानी लाइन में इंतजार करते 5 से 10 मिनट का समय व्यर्थ जाना तय है। सबसे ज्यादा परेशानी हुडा सिटी सेंटर, एमजी रोड और सिकंदरपुर मेट्रो स्टेशनों पर होती है। हफ्ते में सोमवार को सुबह और शाम के समय काफी भीड़ होती है।

21 जून 2010 को गुडग़ांव से शुरू हुई मेट्रो ने महज 32 माह में एक लाख से ज्यादा फुट फॉल के आंकड़ों को पार कर लिया है। दैनिक भास्कर संवाददाता ने सोमवार सुबह एमजी रोड मेट्रो स्टेशन का लाइव जायजा लिया।


सुबह 7 से साढ़े सात के बीच: टोकन लेने के लिए लोगों की लंबी कतार लगी है। तकरीबन 15 लोग लाइन में खड़े हैं। टोकन देने वाले मेट्रो कर्मी की स्पीड भी धीमी है, जिसके कारण 15वें नंबर पर खड़े व्यक्ति को टोकन लेने में 8 मिनट तक वेट करना पड़ता है। हालांकि कतार अब भी कम नहीं हुई है। धीरे-धीरे लोग बढ़ते जा रहे हैं।


सुबह साढ़े सात से 8 के बीच: टोकन के लिए लगी कतार लगातार बढ़ती जा रही है। पौने आठ बजे के बाद तो अचानक कतार तेजी से लंबी होने लगती है। लाइन में 25 से ज्यादा लोग खड़े हैं। टोकन देने वाला पहले की मस्ती में टोकन दे रहा है। सिर्फ टोकन ही नहीं, बल्कि स्मार्ट कॉर्ड से एंट्री करने वालों की भी लंबी कतार है। यहां भी पांच मिनट का इंतजार शुरू हो गया है।