• Hindi News
  • Latest News Hindi News Gurgaon News City News Haryana News

विक्रांत के परिजनों को जल्द ही मिलेगी 5 लाख की सहायता

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

गुडग़ांव. हरियाणा सरकार ने गौ तस्करों द्वारा मारे गए विक्रान्त यादव के परिजनों के लिए सीएम राहत कोष से 5 लाख रुपए की सहायता राशि जारी कर दी है। इस राशि का ड्राफ्ट गुडग़ांव जिला प्रशासन को प्राप्त हो चुका है, जिसे जल्द ही विक्रान्त के परिजनों को दे दिया जाएगा। यह जानकारी डीसी शेखर विद्यार्थी ने दी।

विक्रांत के नाम चौक का नाम करने की तैयारी

उन्होंने बताया कि सरकार के वायदे के अनुसार जमालपुर चौक का नामकरण विक्रान्त यादव के नाम पर करने की प्रक्रिया चल रही है। राज्य सरकार द्वारा इस संबंध में अधिसूचना जारी होने के बाद उस चौक का नाम विक्रान्त के नाम पर रखा जाएगा।

डीसी ने बताया कि गांव ख्वासपुर निवासी विक्रान्त यादव की 24 अगस्त की रात्रि को कथित पशु तस्करों का पीछा करते समय मृत्यु हो गई थी। जब यह सूचना सीएम भूपेन्द्र ङ्क्षसह हुड्डा तक पहुंची तो उन्होंने अपने राजनीतिक सलाहकार प्रो. विरेन्द्र सिंह को विक्रान्त के घर उसके परिजनों को सांत्वना देने के लिए भेजा। प्रो. विरेन्द्र सिंह 27 अगस्त को गांव ख्वासपुर पहुंचे और उन्होंने मुख्यमंत्री का शोक-संदेश पहुंचाते हुए पीडि़त परिवार को सांत्वना दी और ढाढ़स बंधाया।


उसी दिन सीएम के आदेश पर विक्रान्त यादव की हत्या के मामले की बारीकी से जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया गया, जिसका इंचार्ज मानेसर के एसीपी वीर सिंह यादव को बनाया गया। इनके अलावा, क्राइम यूनिट बिलासपुर के प्रभारी, पटौदी के थाना प्रभारी तथा बिलासपुर के थाना प्रभारी को भी एसआईटी में शामिल किया गया है।