• Hindi News
  • Latest News Hindi News Gurgaon News City News Haryana News Crime News

मकान मालिक की बची जान, पकड़ा गया चोर

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गुडगांव/फरुखनगर. खंड के गांव पातली स्थित रेलवे स्टेशन कॉलोनी में शनिवार रात एक घर में चोरी के लिए घुसे चोरों ने पीने के पानी की टंकी में जहर मिला दिया। लेकिन ऐन मौके पर मकान मालिक के जाग जाने से जान बच गई। इस दौरान चोरी करके भाग रहे चोरों में से एक को ग्रामीणों ने दबोच लिया। पुलिस ने चोर को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार मंजीत सिंह अपने परिवार के साथ घर की छत पर सो रहा था। आधी रात के बाद घर में घुसे चोरों ने पीने के पानी की टंकी समेत पानी के बर्तनों में सल्फॉस की गोली मिला दी। रात करीब सवा तीन बजे अचानक बच्चे के रोने की आवाज पर परिवार के सदस्यों की आंख खुली तो उन्हें नीचे कमरे और रसोई में आवाज सुनाई दी।
जब लाइट ऑन की तो देखा घर में चार-पांच आदमी घुसे हुए थे। घरवालों के जाग जाने के बाद चोर निकलकर भागे। इस दौरान शोर-शराबा करने पर आसपास के ग्रामीण जाग गए। घरवालों ने जब कमरे में रखी अलमारी का दरवाजा खोला तो सामान बाहर बिखरा हुआ पड़ा था। जब रसोई में देखा तो एक आदमी स्लैब के नीचे छिपा हुआ बैठा दिखा। जिसे लोगों ने पकड़कर बाहर निकाल खूब पिटाई की।
पकड़े गए चोर की पहचान गुड़गांव राजेंद्रा पार्क निवासी महेंद्र के रूप में हुई है। पूछताछ में उसने बताया कि चोरी से पहले घर के पीने के पानी के मटके, टोकनी, पानी की टंकी आदि में जहर मिला दिया था। जल्दबाजी में सल्फॉस की डिब्बी भी सीढ़ियों में गिर गई। लेकिन, घरवालों के जाग जाने के कारण योजना फेल हो गई।
पकड़े गए चोर ने बताया कि ऐसा करने के लिए उनके परिवार के ही एक रिश्तेदार ने उन्हें पंद्रह हजार रुपए के साथ तीन सल्फॉस की डिब्बी दी थी। राहत की बात यह रही कि इस दौरान घर के किसी सदस्य ने पानी नहीं पिया था। पुलिस ने मंजीत के बयान पर मामले की जांच शुरू कर दी है। समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हुआ था।