पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पश्चिमी विक्षोभ का सेंटर बदलने से नहीं हुई बारिश, मगर न्यूनतम तापमान 6 डिग्री गिरा

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
 हिसार. उत्तरी क्षेत्र में बने पश्चिमी विक्षोभ का सेंटर बदल जाने के कारण हिसार व आसपास के क्षेत्र में बारिश न होकर मौसम साफ हो गया। इसके चलते  सोमवार को न्यूनतम तापमान में 6 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं वैज्ञानिकों ने आगे तापमान में गिरावट होने व धुंध छाए रहने की संभावना व्यक्त की  है। सोमवार को शहर में अधिकतम तापमान 22.0 डिग्री व न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं रविवार को अधिकतम तापमान 24.7 व न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री दर्ज किया गया था। 

गौरतलब है कि मौसम वैज्ञानिकों ने 4 से 6 जनवरी के बीच पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश की संभावना जताई थी। मगर पश्चिमी विक्षोभ का सेंटर जम्मू-कश्मीर की ओर केन्द्रित होने के कारण हिसार में विक्षोभ का असर नहीं हुआ। हालांकि आसपास के जिलों में बारिश हुई है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर में बारिश हुई है और ऊपरी क्षेत्र में हल्की बर्फबारी भी हुई है। रविवार को जहां शहर में हल्की धूप निकली हुई थी, वहीं सोमवार को तेज धूप निकलने के बावजूद मौसम में ठंडक बरकरार थी।
 
न्यूनतम तापमान में आ सकती है गिरावट
जम्मू-कश्मीर में हुई बारिश और बर्फबारी का असर मैदान में क्षेत्रों में देखने को मिलेगा। इसके कारण वहां से आने वाली हवाएं अपने साथ नमी लेकर आएगी जिससे मौसम में ठंडक बढ़ेगी। मौसम विभाग ने आगे न्यूनतम तापमान में गिरावट आने व धुंध छाई रहने की संभावना व्यक्त की है।
खबरें और भी हैं...