• Hindi News
  • Haryana
  • Hisar
  • प्रदेश में जल्द गठित होगा संस्कृत शिक्षा बोर्ड
--Advertisement--

प्रदेश में जल्द गठित होगा संस्कृत शिक्षा बोर्ड

Hisar News - हरियाणासंस्कृत अकादमी के निदेशक डॉ. सोमेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि प्रदेश में हर स्तर तक संस्कृत को प्रभावी बनाने...

Dainik Bhaskar

Jul 30, 2017, 04:15 AM IST
प्रदेश में जल्द गठित होगा संस्कृत शिक्षा बोर्ड
हरियाणासंस्कृत अकादमी के निदेशक डॉ. सोमेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि प्रदेश में हर स्तर तक संस्कृत को प्रभावी बनाने के प्रयास लगातार जारी हैं। प्रदेश में हरियाणा सरकार द्वारा संस्कृत शिक्षा बोर्ड का गठन किया जा रहा है। कैथल जिले में महर्षि वाल्मीकि संस्कृत विश्वविद्यालय भी जल्द कार्य करने लगेगा। शनिवार को शहर में स्थित श्री कृष्ण प्रणामी पब्लिक स्कूल में हरियाणा संस्कृत अकादमी पंचकुला के तत्वावधान में आयोजित जिला स्तरीय संस्कृत व्याकरण प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे थे। अध्यक्षता स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष हनुमान प्रसाद केडिया ने की।

विशिष्ट अतिथि के रूप में अखिल भारतीय संस्कृत विकास परिषद के अध्यक्ष पं. मिथिलेश शास्त्री ने शिरकत की। डॉ. शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार संस्कृत को बढ़ावा दे रही है और प्रदेश में संस्कृत शिक्षा बोर्ड और संस्कृत विश्वविद्यालय का गठन किया जाना इसी की प्रमुख कड़ी है। हमारा प्रयास है कि हम हर स्तर तक संस्कृत को प्रचार-प्रसार में लाएं।

प्रश्नोत्तरी की विजेता टीम को सम्मानित करते हुए मुख्य अतिथि डॉ. सोमेश्वर दत्त अन्य।

शास्त्री ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम स्थान संयुक्त रूप से श्री कृष्ण प्रणामी पब्लिक स्कूल सिवानी और ओपी जिंदल मॉडर्न स्कूल हिसार ने प्राप्त किया। वहीं प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल हिसार ने द्वितीय और आर्मी पब्लिक स्कूल हिसार ने तृतीय स्थान पर अपना कब्जा जमाया।कार्यक्रम के इस अवसर पर डॉ. मुकेश शर्मा, डॉ. अनिल शर्मा, पूर्व प्राचार्य इंद्रदेव, प्रवक्ता अशोक कुमार, मुरलीधर द्विवेदी, प्राचार्या सुनीता देवी, निर्मला देवी, विजेंद्र गोयत, रामफल शास्त्री, राजेश कुमार, सूरज, केजी मिश्रा, पंकज मिश्रा, राजीव व्यास, पवन जांगड़ा, नरेंद्र, भूपेंद्र, रणबीर आदि मौजूद रहे।

X
प्रदेश में जल्द गठित होगा संस्कृत शिक्षा बोर्ड
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..