पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • घुड़की का असर : तलाकी गेट बाजार में दुकानदार खुद अतिक्रमण तोड़ने में जुटे

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

घुड़की का असर : तलाकी गेट बाजार में दुकानदार खुद अतिक्रमण तोड़ने में जुटे

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार। नगर निगम प्रशासन की चेतावनी के बाद तलाकी गेट एरिया में दुकानदार अतिक्रमण हटाने की जद्दोजहद में जुट गए हैं। कई दशकों चबूतरों अन्य रूप में हा़े रहे अतिक्रमण से अब शहरवासियों को राहत मिलती नजर रही है। नगर निगम ने गत सप्ताह तलाकी गेट, राजगुरु मार्केट में सड़क की पैमाइश कर अतिक्रमण हटाने के लिए दुकानदारों को सोमवार तक का अल्टीमेटम दे दिया था। अब निगम ने गुरुवार को अतिक्रमण तोड़ने की योजना बनाई है। वहीं कुछ दुकानदारों ने निगम की कार्रवाई से पहले अपने संस्थानों के बाहर सड़क तक बनाए चबूतरे तोड़ने शुरू कर दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम की टीम ने तलाकी गेट एरिया में सड़क की पैमाइश की तो पाया कि अधिकांश दुकानों के बाहर चबूतरे बनाकर या सामान बाहर रखकर दुकानदारों ने अतिक्रमण किया हुआ है। उन्हें एक फुट तक चबूतरे की बात कहते हुए बाकी एरिया से सामान उठाने चबूतरे तोड़े के निगम ने आदेश दिए थे। इस पर व्यापारियों ने उसी दिन देर सायं को बैठक बुलाकर एसोसिएशन बनाई और मेयर से दुकान के बार दो फुट जगह की मांग की। फिलहाल नियम का हवाला देते हुए मेयर शकुंतला राजलीवाला ने भी दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने की बात कहीं है। हालांकि उन्होंने दुकानदारों को स्वयं अतिक्रमण हटाने के लिए समय अवश्य दिया है।
मेयर शकुंतला राजलीवाला से मिलकर स्वयं चबूतरे तोड़ने की बात कही गई है। हमारी ओर से मांग की गई है कि दुकानदारों को एक फुट के बदले दो फुट जगह दी जाए, क्योंकि सड़क की चौड़ाई अन्य सड़कों के मुकाबले अधिक है। आमजन को इससे नुकसान नहीं होगा। दुकानदार अतिक्रमण स्वयं हटा रहे हैं।'' छतरपालसोनी, प्रधान, तिलक बाजार व्यापार मंडल।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें