पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Rampal Began To Gather At The Ashram Followers

आश्रम में जुटने लगे रामपाल के अनुयायी, जारी हुआ गैर जमानती वारंट

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हिसार | बरवाला के सतलोक आश्रम के संचालक संत रामपाल के गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद उनके अनुयायी आश्रम में जुटने लगे हैं। फिलहाल सात से आठ हजार साधक इकट्ठा हैं। शुक्रवार को भीड़ बढ़ने की संभावना है। इसकी एक बड़ी वजह यह है कि शुक्रवार से रविवार तक सत्संग चलेगा। इसमें हरियाणा के अलावा पड़ोसी राज्यों से भी संत के अनुयायी जुटेंगे। आश्रम की गतिविधियों पर पुलिस के अलावा खुफिया तंत्र भी नजर रखे हुए है। गुरुवार को उपायुक्त ने आश्रम की प्रबंधन कमेटी के सदस्यों से भी बात की है।
दरअसल, पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने बुधवार को संत रामपाल और उनके अनुयायी रामकुंवर ढाका के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए थे। 14 जुलाई को हिसार कोर्ट में पेशी के दौरान उनके समर्थकों ने अदालत परिसर में हंगामा किया था। हाईकोर्ट ने घटना पर संज्ञान लेते हुए संत रामपाल को तलब किया था, मगर वे पेश नहीं हुए। उनके अधिवक्ता ने मेडिकल ग्राउंड पर पेश न होने की इजाजत मांगी थी। गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद उनके अनुयायियों में हलचल मची हुई है। हिसार चंडीगढ़ मार्ग पर बरवाला से करीब 5 किमी दूर रामपाल का सतलोक आश्रम है। करीब 12 एकड़ में फैले आश्रम में सामान्य दिनों में भी ढाई से तीन हजार साधकों का जमावड़ा रहता है, मगर गुरुवार को साधकों की संख्या बढ़ गई।
10 को है हाईकोर्ट में पेशी
हिसार में पेशी के दौरान रामपाल के समर्थकों द्वारा तोड़फोड़ के मामले की पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अब 10 नवंबर को सुनवाई होनी है। पिछली दो पेशियों पर रामपाल कोर्ट में नहीं गए। अलबत्ता उनके हजारों समर्थक चंडीगढ़ व पंचकूला पहुंच गए। जिसकी वजह से वहां बंदोबस्त बिगड़ गए थे।