पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • The Committee Disaid Sights, Places To 27, More Than A Hundred Cameras Take

कमेटी ने डिसाइड की जगहें, 27 जगहों पर लगेंगे सौ से अधिक कैमरे

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

हिसार. बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और राजगुरु मार्केट सहित शहर की 27 जगहों पर जिला प्रशासन सीसीटीवी कैमरे लगाएगा। डीसी की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय कमेटी ने इन जगहों का चयन किया है। इन चयनित जगहों पर अलग-अलग एंगल पर 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने हैं।

इन चिह्नित जगहों पर गुरुवार को डीसी के साथ होने वाली कमेटी के सदस्यों की बैठक में मुहर लगेगी। एक सप्ताह के भीतर जिला प्रशासन प्रदेश सरकार को इस संबंध में रिपोर्ट बनाकर भेजेगा। प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद ही शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर जगहों का चयन किया गया।


लोकेशन हो रही क्लैश
पिछले दिनों हजकां प्रमुख ने शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में कैमरे लगा रखे हैं। पार्टी ने अपने खर्च पर कई कैमरे लगवाए हैं। कमेटी ने जिन जगहों को चयनित किया है उनमें वो जगहें भी शामिल हैं, जहां पर हजकां ने कैमरे लगा रखे हैं। गुरुवार को होने वाली बैठक में इन जगहों (जहां पहले से ही कैमरे लगे हैं) पर कैमरे लगाने व ना लगाने पर भी अंतिम फैसला बाकी है।


फाइनल नहीं हुआ बजट और कंपनी
जिला प्रशासन एमसी फंड से शहर में कैमरे लगाएगा। किस कंपनी के माध्यम से कैमरे लगाए जाने हैं व इन्हें इंस्टॉल करने में कितना खर्च आएगा इस संबंध में इस सप्ताह तक फाइनल हो जाएगा। प्रशासन ने यह तय कर रखा है कि जो कैमरे लगाए जाने हैं उनका नाइट विजन अपेक्षाकृत बेहतर होगा।