पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Water Falls From A Height Of 15 Feet Long, Floating Fish In The Pond, It Will Madhuban Park

15 फुट ऊंचाई से गिरता पानी, लंबे तालाब में तैरती मछलियां, ऐसा होगा मधुबन पार्क

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

हिसार. उदयपुर ग्रीन रॉक्स पर लाल रंग की लाइटों के बीच 15 फुट ऊंचाई से गिरता पानी, 100 फुट लंबे तालाब में तैरती मछलियां और पक्षी विहार में कलरव करते पक्षी मधुबन पार्क की खूबसूरती को चार चांद लगाएंगे। पार्क की बाउंड्री के चारों ओर धौलपुर रेड स्टोन लगाया गया है। आसपास रंगीन टाइल्स से फुटपाथ बनाए गए हैं।


कभी शहर की शान था मधुबन पार्क
शहर की कभी शान रहे मधुबन पार्क की हालत जर्जर होने के बाद इसका कायाकल्प नगर निगम की ओर से कराया जा रहा है। इस पार्क पर लगभग 70 लाख रुपये खर्च का अनुमान है। यह काम 31 मार्च तक पूरा हो जाएगा। पार्क में बाउंड्री पर धौलपुर स्टोन लगाने के बाद फुटपाथ का काम पूरा हो चुका है।


महावीर स्टेडियम की ओर से बाउंड्री
ऊंची कर ग्रिल लगाई गई है। हाथी का झूला आ चुका है। झरने के लिए उदयपुर से 150 टन पत्थर मंगाया जा रहा है।
पांच हाई मास्ट लाइट और मरकरी लाइट लगेंगी


अंदर फूल और पौधे लगाने के लिए देसी खाद डाली गई है। 100 फुट लंबा नए सिरे से पोंड बनाया जा रहा है। इसमें रंगबिरंगी मछलियों के की मछलियां डाली जाएंगी। पक्षी विहार बनाने का काम चल रहा है।

पार्क में पांच हाईमास्ट लाइट लगाई जाएगी। गार्डन में भी जगह-जगह मरकरी लाइट लगाई जाएंगी। पार्क में दिल्ली में बने बड़े फार्म हाउस के झरने का रूप दिया जा रहा है।


बच्चों के लिए होंगे नए झूले
यहां आने वाले लोगों के बैठने के लिए आरसीसी की बेंच लगाई जाएंगी। भूत वाला झूले के अलावा नए झूले भी लगाए जाएंगे। इस पार्क को टाउन पार्क से अच्छा विकसित करने की तैयारी है। एमई प्रवीन वर्मा ने बताया कि पार्क में को अच्छा रूप देने के लिए उद्यान से जुड़े विशेषज्ञ की मदद ली जा रही है। यह काम 31 मार्च तक पूरा हो जाएगा।