• Hindi News
  • National
  • शहर की छह पार्कों में स्थापित होंगे आेपन एयर जिम

शहर की छह पार्कों में स्थापित होंगे आेपन एयर जिम

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहरवासियोंके बेहतर स्वास्थ्य के लिए नगर निगम लगातार प्रयासरत है। निगम की ओर से छह और पार्कों में ओपन एयर जिम स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। नगर निगम शहर की सभी पड़ी पार्कों में ओपन एयर जिम स्थापित करने की मंशा रखता है। एक पार्क पर ओपन एयर जिम की सुविधा देने पर सवा चार लाख रुपए खर्च होते हैं। शहरों के लोगों के लिए ओपन एयर जिम की सुविधा संजीवनी की तरह काम करेंगे।

टीवी, कंप्यूटर इंटरनेट के युग में मनुष्य की लंबी सी टिंग हो गई है। ऐसे में लोगों को अपने स्वास्थ्य के लिए सैर-सपाटे का भी वक्त नहीं मिल पाता है अथवा लोग घरों में ही बैठे रह जाते हैं। सैर-सराटे व्यायाम के बिना लोग कई तरह की बीमारियों से पीड़ित हो रहे हैं। लाेगों को सैर-सपाटे की अच्छी सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ नगर निगम व्यायाम करने के इंसट्रूमेंट भी उपलब्ध करा रहा है। इसी कड़ी में शहर की छह पार्कों में ओपन एयर जिम स्थापित किए जाएंगे। बुधवार को मेयर रेणू बाला गुप्ता ने भी ओपन एयर जिम लगाने के लिए पार्कों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों के साथ पार्कों की स्थिति भी देखी।

उन्होंने कहा कि आज पार्कों में ओपन एयर जिम समय की जरूरत है। शहर की छह और पार्कों में ओपन एयर जिम स्थापित किए जा रहे हैं। इसके अलावा शहर में और भी जिस किसी-पार्क में ओपन एयर जिम की डिमांड आएगी उनमें यह व्यवस्था करवा दी जाएगी। नगर निगम शहर के लोगों को अधिक से अधिक सुविधाएं देने के लिए प्रयासरत है।

निगम का करें सहयोग

^नगरनिगम लोगों को हर प्रकार की सुविधाएं लेने के लिए कार्य कर रहा है। लेकिन वहां आरडब्ल्यूए सहित सभी निवासियों की जिम्मेदारी बनती है कि वे सुविधाओं कों संभालकर रखे। उनकी देखरेख में नगर निगम का सहयोग करें। -रेणूबाला गुप्ता, मेयर नगर निगम करनाल।

सुविधा मिलना विशेष

ओपनएयर जिम में हर आयु वर्ग के व्यक्ति के लिए एक्सरसाइज की व्यवस्था है। बच्चों और युवाओं के अलावा प्रौड़ अवस्था के लोग भी एक्सरसाइज कर सकते हैं। सुबह सैर के समय लोगों को इस तरह की सुविधा मिलना अपने आप में विशेष है।

जिम में कर सकेंगे ये एक्सरसाइज

एसडीओधर्मवीर सिंह के अनुसार ओपन एयर जिम में सोल्जर एक्सरसाइजर, फुट मशाजर, शीट-बाॅडी ट्विस्ट, बुल व्हील, एयर स्टेड, साइक्लिंग, शीट बाइसकिल, मिनी राइडर, बॉडी सेफर जैसे इंट्रूमेंट से एक्सरसाइज की जा सकेगी।

इन पार्कों में बनेंगे ओपन एयर जिम

शहरके लोगों की डिमांड के अनुरूप मॉडल टाउन स्थित कल्पना चावला पार्क, सेक्टर-7 में तीन पार्क, प्रेम नगर पार्क और शक्ति कॉलोनी में ओपन एयर जिम स्थापित किए जाएंगे। इसके अलावा रामनगर कर्ण पार्क में ओपन एयर जिम स्थापित हो चुके हैं।

करनाल. सेक्टर-13पार्क में स्थित ओपन जिम में जिम करती महिलाएं।

योजना

खबरें और भी हैं...