• Hindi News
  • Haryana
  • Kurukshetra
  • अब हरियाणवी सिनेमा को आगे बढ़ाने का समय गया है : यशपाल शर्मा
विज्ञापन

अब हरियाणवी सिनेमा को आगे बढ़ाने का समय गया है : यशपाल शर्मा

Dainik Bhaskar

Apr 20, 2016, 02:45 AM IST

Kurukshetra News - कुरुक्षेत्रयूनिवर्सिटीके सीनेट हॉल में मंगलवार को यशपाल शर्मा विद्यार्थियों से रू-ब-रू हुए। इस दौरान फिल्म...

अब हरियाणवी सिनेमा को आगे बढ़ाने का समय गया है : यशपाल शर्मा
  • comment
कुरुक्षेत्रयूनिवर्सिटीके सीनेट हॉल में मंगलवार को यशपाल शर्मा विद्यार्थियों से रू-ब-रू हुए। इस दौरान फिल्म अभिनेता यशपाल शर्मा से एक छात्रा ने पूछा कि सर प्यार में टकराव जैसे मुद्दे पर हरियाणा में हमेशा नकारात्मक फिल्में बनती हैं, इसपर सकारात्मक फिल्म कब बनाओगे।

इस पर यशपाल शर्मा ने कहा कि फिल्म बना तो दी है। उन्होंने कहा कि फिल्म में इस मुद्दे के साथ-साथ कई मुद्दों को छूने का प्रयास किया गया है। जिसकी बदौलत फिल्म को चार अंतर राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुके हैं। यशपाल शर्मा ने कहा कि हरियाणा में ऐसा सिनेमा लेकर आएंगे जो हरियाणवी संस्कृति की पहचान बढ़ाएगा। जिसमें किसी के साथ कोई भेदभाव करके अच्छे टैलेंट को आगे बढऩे का मौका मिलेगा। एक छात्र ने सवाल पूछा कि हरियाणवी सिनेमा का विकास क्यों नहीं हो रहा। इसपर उन्होंने कहा कि पंजाबी, मराठी भोजपुरी सिनेमा जिस तरीके से आगे बढ़ रहा है, अब समय गया है कि हम हरियाणवी सिनेमा को भी इसी तरह से आगे बढ़ाएं। इसके लिए फूहड़ता को छोड़कर अच्छी स्टोरी पर काम करने की जरूरत है। शर्मा ने कहा कि हरियाणवी सिनेमा को बेहतर बनाने के लिए अच्छी स्टोरी जरूरी हैं और वे उनपर जरूर काम करेंगे। शर्मा ने कहा कि हरियाणवी सिनेमा के लिए वे ऐसी फिल्में बनाएंगे जो दो साल से 100 साल का व्यक्ति भी साथ बैठकर देख सके। उन्होंने अपनी कविता तुम अगर कवि हो तो मेरा निवेदन सुन लो सुनाई।

हरियाणवी संस्कृति को सम्मान मिलने के दोषी हम

राष्ट्रीयपुरस्कार विजेता फिल्म अभिनेत्री बलजिंद्र कौर ने कहा कि हरियाणा की संस्कृति को जितना सम्मान मिलना चाहिए, उतना सम्मान उसे नहीं मिला है। इसके लिए दर्शक, कलाकार समाज सभी दोषी हैं। फिल्मों में हरियाणा का प्रस्तुतिकरण बड़े फूहड़ तरीके से किया जाता है। यह चिंता का विषय है। कलाकार रवि चौहान ने कहा कि हरियाणवी सिनेमा के इतिहास में यह पहली फिल्म है जिसके निर्देशक एक्टर दोनों को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार प्राप्त हुआ है। इस मौके पर कलाकार बृजेश शर्मा, दक्ष मल्होत्रा, विनोद जांगड़ा और समीर ने भी विद्यार्थियों के साथ अपने अनुभवों को सांझा किया। युवा सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग के निदेशक डॉ. महासिंह पूनिया ने सभी मेहमानों का स्वागत किया।

कुरुक्षेत्र केयू में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते यशपाल शर्मा

X
अब हरियाणवी सिनेमा को आगे बढ़ाने का समय गया है : यशपाल शर्मा
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन