पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • कुटा ने राज्यपाल से की 95 प्रतिशत ग्रांट दिलाने की मांग

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुटा ने राज्यपाल से की 95 प्रतिशत ग्रांट दिलाने की मांग

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कुरुक्षेत्रविश्वविद्यालयशिक्षक संघ का शिष्टमंडल सोमवार को राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी से हरियाणा राजभवन में मिला। कुटा प्रधान डॉ. संजीव शर्मा की अगुवाई में मिले शिष्टमंडल सदस्यों ने राज्यपाल से केयू की समस्याओं विश्वविद्यालय हित के लिए चर्चा की। राज्यपाल ने कुटा को आश्वासन दिया कि वे शिक्षकों से संबंधित मांगों को जल्द से जल्द पूरा करवाने के लिए कुलपति प्रदेश सरकार से बातचीत करेंगे। डॉ. संजीव शर्मा ने बताया कि छठे वेतन आयोग की विसंगतियों को दूर करने के लिए राज्यपाल से कमेटी का गठन करने की मांग की। वहीं केयू को भी सरकारी कॉलेज एवं एडिड कॉलेज के समान 95 प्रतिशत ग्रांट देने की अपील की। उन्होंने बिना नेट पीएचडी धारक शिक्षकों को पांच अग्रिम वेतन वृद्वि का लाभ यूजीसी की तर्ज पर केयू के शिक्षकों को दिया जाए। कुटा सचिव डॉ. महाबीर रंगा ने बताया कि राज्यपाल से यूनिवर्सिटी कॉलेज को एमडीयू बीपीएस की तर्ज पर यूटीडी का दर्जा देने की भी मांग की गई। ताकि सभी शिक्षकों को प्रोफेसर की प्रमोशन मिले। वहीं पेंशन से वंचित शिक्षकों को पेंशन के लिए मौका देने की मांग की। उनके साथ कुटा सहसचिव डॉ. हरिओम फूलिया मौजूद थे।

कुरुक्षेत्र | हरियाणाके राज्यपाल प्रोफेसर कप्तान सिंह सोलंकी से मिलते हुए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के सदस्य कुटा प्रधान डॉ संजीव कुमार अन्य शिक्षक।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें