पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • अलख जगाने के लिए छात्रों को करेंगे सम्मानित: त्यागी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलख जगाने के लिए छात्रों को करेंगे सम्मानित: त्यागी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिलाविधिकसेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं सेशन जज अरुण कुमार त्यागी ने कहा कि हरियाणा प्रदेश के विद्यार्थियों में कानूनी साक्षरता की अलख जगाने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे है। इसके लिए जिला स्तर से लेकर राज्य स्तर तक सामाजिक मुद्दों जिनमें नाटक, वाद-विवाद प्रतियोगिता, पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन जैसी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम हाल में हरियाणा विधिक सेवा प्राधिकरण (हालसा) की तरफ से 18 सितंबर को राज्य स्तरीय छात्र कानूनी साक्षरता मिशन वार्षिक प्रतियोगिता 2016 का आयोजन किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर से स्कूल कालेजों के हजारों विद्यार्थी शिरकत करेंगे। सेशन जज सोमवार को जिला न्यायालय के एडीआर सेंटर के कांफ्रेंस हाल में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता की तैयारियों की समीक्षा को लेकर आयोजित अधिकारियों की मीटिंग में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी हालसा की तरफ से प्रदेश के विद्यार्थियों में कानूनी साक्षरता के ज्ञान को बढ़ावा देने के लिए सितंबर माह में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम हाल में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। शिक्षा विभाग के अधिकारी निर्धारित समयावधि तक वाद-विवाद प्रतियोगिता, स्किट, कविता पाठ आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन करना सुनिश्चित करे। राज्यस्तरीय कार्यक्रम से एक दिन पहले 17 सितम्बर को सामाजिक मुद्दों को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अंतिम रिहर्सल की जाएगी। इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अम्बाला, यमुनानगर, करनाल, कैथल, पानीपत और पंचकूला से 75-75 विद्यार्थी भाग लेंगे।

विभागोंने बताई अपनी तैयारियां : बैठकमें उपायुक्त सुमेधा कटारिया, पुलिस अधीक्षक सिमरदीप सिंह, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि डाॅ. पवन शर्मा, उप जिला शिक्षा अधिकारी नमिता कौशिक ने अपने संबंधित विभागों द्वारा की जा रही तैयारियों के बारे में जानकारी दी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम नेहा नौहरिया, डीआईपीआरओ सुनील कुमार, डीएसडब्लयू केयूके डाॅ. पवन शर्मा, सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें