पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • दादा पिता के बाद तीसरी पीढ़ी सेना में बनी आफिसर

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दादा-पिता के बाद तीसरी पीढ़ी सेना में बनी आफिसर

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सेना में कमीशन लेने वाले कुलदीप ने पहली पोस्टिंग जम्मू-कश्मीर में होने पर कहा- मैं खुश हूं

भास्करन्यूज | झज्जर

कमीशनप्राप्त करके कुलदीप ने परिवार की परंपरा को बढ़ाया। झज्जर के बेरी गेट निवासी कुलदीप कहराणा ने अपने परिवार की सेना में सेवा करने की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए 10 सितंबर को भारतीय सेना में कमीशन प्राप्त किया है। उसने गोरखा रेजिमेंट की एलीट बटालियन को ज्वांइन किया।

युवा सेना अधिकारी ने बताया कि उसके परिवार में उसके दादा स्व. रामचन्द्र सेना में राजपूत रेजिमेंट में कार्यरत रहे। इस दौरान उन्होंने देश के लिए वर्ष 1962, 1965 1971 में हुई भारत-पाकिस्तान भारत-चीन लड़ाई में भाग लिया। जिसके लिए उनके दादाजी को सेना द्वारा सम्मानित किया गया। युवा अधिकारी ने बताया कि दादाजी के अलावा उनके पिता कर्नल महेन्द्र सिंह सेना में पैरा कमांडों के तौर पर कार्यरत रहे और उन्होंने भारतीय सेना के श्रीलंका में चलाए गए शांति अभियान के लिए शांति सेना का हिस्सा रहे। इसके अलावा उनके पिता ने सेना के महत्वपूर्ण ऑपरेशन पवन, ऑपरेशन बजरंग, ऑपरेशन रक्षक, ऑपरेशन विजय तथा ऑपरेशन पराक्रम में बेहतरीन प्रदर्शन कर झज्जर जिला का नाम रोशन किया।

कुलदीप ने बताया कि वे अपने पिता दादा के सेना में दिए योगदान से इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने वर्ष 2013 में सियाचिन ग्लेशियर में ऑल इंडिया कैम्प में भाग लिया और अपनी सेना में सेवा की ललक को जगाए रखा।

झज्जर. सेनामें कमीशन लेने वाले कुलदीप।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें