• Hindi News
  • National
  • 3 माह पहले की थी सीसीटीवी लगाने की घोषणा बजट आया, जनवरी के पहले सप्ताह से लगेंगे

3 माह पहले की थी सीसीटीवी लगाने की घोषणा बजट आया, जनवरी के पहले सप्ताह से लगेंगे

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ठंडमें सूनी होती सड़कें और धुंध के मौसम को देखते हुए भी पुलिस प्रशासन शहर के प्रमुख चौराहों और मार्गों को सीसीटीवी से कवर करेगी। हालांकि 3 महीने पहले दावा किया गया था कि जल्द से जल्द समूचे शहर को सीसीटीवी की जद में लाया जाएगा, लेकिन इस दिशा में अभी तक पूरा काम नहीं हो सका है। लिहाजा शातिर चोरों ने शहर के पुरानी तहसील रोड स्थित एक दुकान का ताला चटकाकर एलईडी टीवी पर चुरा लिया।

डीएसपी राजीव ने बताया है कि फिलहाल कैमरे लगाने के लिए बजट गया है, यह जनवरी के पहले सप्ताह से कैमरे लगाने का कार्य शुरू करेंगे। झज्जर शहर और इसके आसपास 54 ऐसी जगह है जो सीसीटीवी लगाने के लिए चिन्हित की गई थीं। इनमें से अभी महज सिलानी गेट, दिल्ली गेट और रव तुलाराम चौक पर ही कैमरे लग सके हैं,जबकि हाईवे और नेशनल हाईवे की ओर जाते मार्गों समेत शहर के कई ऐसे प्रमुख चौराहे और बाजार हैं जहां अब तक कैमरे नहीं लग सके हैं, जबकि धुंध का मौसम है, बल्कि ठंड में सूनापन देखते हुए इन कैमरों की जरूरत बढ़ गई है।

कैमरेलगाने की लोगों से अपील : जिलाापुलिस ने कैमरे लगाने के लिए आम लोगों से भी अपील की है। मसलन जिन घरों में दो से ज्यादा कैमरे लगे है उसमें से एक कैमरा घर के बाहर मुख्य रोड अथवा गली की ओर लगाने की बात कही जा रही है।

पुरानी तहसील रोड पर सैलून की दुकान में चोरी के बाद जांच करते पुलिसकर्मी।

बेरी में 9 स्थानों पर लगने हैं कैमरे

धर्मनगरीबेरी की सुरक्षा भी राम भरोसे चल रही है। यहां भी समूचे कस्बे में सीसीटीवी में कैमरे लगाए जाने थे इसके लिए बेरी पुलिस ने नगरपालिका को 9 जगहों की लिस्ट 2 साल पहले सौंप दी थी, लेकिन कस्बे में सीसी कैमरे लगाने की योजना सिरे नहींं चढ़ सकी। नगरपालिका ने भागलपुरी चौक से हर्बल पार्क एरिया तक सीसी कैमरे लगाने थे जब प्रशासन ने बेरी में सीसी कैमरे नही लगवाए तो 2 माह पहले कस्बे के जागरूक नागरिक अमरजीत बाघपुर ने अपनी जेब से हाई स्कूल चौंक और शिव चौक पर कैमरे लगवा दिया जिसका कंट्रोल बेरी पुलिस द्वारा रखा जा रहा हैैैै।

जल्दलगेंगे सीसीटीवी कैमरे

^सीसीटीवीकैमरे लगाने के लिए प्रशासन के पास बजट गया है। अब जहां भी कैमरे नहीं लगे हैं उन्हें जनवरी के पहले सप्ताह से लगाना शुरू करेंगे।-डीएसपी राजीव,नोडल अफसर, झज्जर

पुरानी तहसील के सामने दुकान के ताले तोड़े

लघुसचिवालय के बाद शहर के सबसे ज्यादा भीड़भाड़ वाले स्थान पुरानी तहसील कैंपस और इस मार्ग पर भी सीसीटीवी कैमरे नहीं है। लिहाजा बीती रात चोर यहां बार्बर का काम करने वाले दानिश पुत्र शौकत की दुकान का ताला चटका कर एलईडी टीवी चुरा ले गया। शटर में लगे ताले के अलावा शीशे का गेट भी चोर ने तोड़ा। चोरी की सूचना मिलने पर सिटी पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना कर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने चोरों के सुराग के लिए दुकान के आसपास सीसीटीवी कैमरा देखा लेकिन इस क्षेत्र में कोई कैमरा नहीं था।

जिले भर में लगने हैं 7 हजार कैमरे

झज्जरजिल में पुलिस की प्लानिंग 5 हजार सीसीटीवी लगाने की है। इसके लिए स्थानों का चयन हो गया है। इनमें सार्वजनिक क्षेत्रों के अलावा सरकारी निजी इमारतें और प्रतिष्ठान भी शामिल हैं। मसलन पेट्रोल पंप,बैंक हाईवे प्रमुख मार्गों पर मौजूद प्रतिष्ठान भी हैं जहां पुलिस कैमरे लगाएगी।

बेरीमें यहां लगने हैं कैमरे

बेरीमें नगरपालिका द्बारा लाला रामस्वरूप पार्क, हर्बल पार्क, बेरी माता भीमेश्वरी मंदिर बाहरी स्थान, माता का अंदर वाला मंदिर, भागलपुरी चौक, शिव चौक, बसस्टैंड, कन्या स्कूल, बसस्टैंड, मेन बाजार में सीसी कैमरे लगाने हैं।

खबरें और भी हैं...