पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • बुड्ढा दल प्रमुख लाव लश्कर के साथ पहुंचे, डीसी से दो घंटे हुई बात, बाहर आकर बोले कोई विवाद नहीं

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बुड्ढा दल प्रमुख लाव-लश्कर के साथ पहुंचे, डीसी से दो घंटे हुई बात, बाहर आकर बोले-कोई विवाद नहीं

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
30 साल से लोहगढ़ में सेवा कर रहे अजमेर सिंह को हटाया गया

भास्करन्यूज | यमुनानगर/बिलासपुर

तीनदिनसे चल रहे लोहगढ़ विवाद को लेकर बुड्ढा दल प्रमुख लाव-लश्कर के साथ डीसी आवास पहुंचे। तीन दर्जन गाड़ियों डीसी आवास के अंदर बाहर थी। करीब पांच दर्जन सेवादार थे, जोकि हथियारों से लैस थे। कोई डीसी आवास के गेट पर था तो कोई अंदर तो कोई सड़क पर। इतनी संख्या में सेवादारों को देख मौके पर पुलिस बल भी बुलाया गया। करीब दो घंटे तक डीसी एसएस फूलिया, एसपी मनीष चौधरी, एसडीएम बिलासपुर नवीन आहूजा और बुड्ढा दल प्रमुख बाबा बलबीर सिंह के बीच बंद कमरे में बातचीत हुई। बातचीत के बाद बुड्ढा दल प्रमुख और प्रशासनिक अधिकारियों ने लोहगढ़ को लेकर किसी भी तरह का विवाद होने की बात कही।

दल के प्रमुख बलबीर सिंह ने कहा कि सेवादार ने उन्हें गलत मैसेज दिया। इससे ऐसे स्थिति पैदा हुई। सरकार जो भी विकास के काम वहां पर करना चाहती है कर सकती है। बुड्ढा दल की ओर से कोई विरोध नहीं होगा। वहां से बुड्ढा दल का काफिला जीएनजी कॉलेज में पहुंचा। वहां पर मीटिंग हुई। इसके बाद शाम को लोहगढ़ में दल प्रमुख पहुंचे। यहां पर लोहगढ़ गुरुद्वारा से सेवादार अजमेर सिंह की छुट्टी कर दी। उन्हें यहां से किसी दूसरी छावनी में भेजना का निर्णय लिया। उनके स्थान पर कपालमोचन तंबू शाह गुरुद्वारा के सेवादार हरनेक सिंह को सेवादार जयमल सिंह के साथ गुरुघर की सेवा सौंपी गई।

सरकारहमें भी जमीन दे: बुड्ढादल के प्रमुख बाबा बलबीर सिंह ने कहा कि बुड्ढा दल की ओर से वहां पर गुरुद्वारा साहिब लोहगढ़ में बना है। बंदा सिंह बहादुर के नाम से गुरुद्वारा प्रसिद्ध है। एक एकड़ वहां पर हमारी जगह है। हम सरकार से और जमीन की मांग कर रहे हैं। ताकि वहां पर अच्छा सुंदर गुरुघर बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि जो भी प्रोजेक्ट सरकार वहां पर ला रही है उसका वे स्वागत करेंगे।

यह हुआ था विवाद

विदितहो कि तीन दिन पहले प्रशासन की ओर से बनाई गई कमेटी ने गुरुघर के सेवादारों को सेवामुक्त करने का फरमान जारी कर दिया था। बुड्ढा दल के लोहगढ़ गुरुघर से उनके प्रमुख द्वारा लगाए गए बोर्ड सामान को उतार फेंक दिया था। यहां तक कि कमेटी ने अपने नाम का नया बोर्ड गुरुघर पर लटका दिया था। लेकिन बाबा बलबीर सिंह के हस्तक्षेप करते ही प्रशासन की तथाकथित कमेटी ने यूटर्न लिया। लोहगढ़ गुरुघर की सेवा फिर से यहां के पूर्व सेवादारों को सौंप दी गई।

यमुनानगर | डीसीके पास दल-बल के साथ पहुंचे बलबीर सिंह।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें