पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • अब अवैध तरीके से लाए गए कच्चे माल को नहीं खरीदेंगे कारोबारी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब अवैध तरीके से लाए गए कच्चे माल को नहीं खरीदेंगे कारोबारी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ऐसे कारोबारियों की खनन विभाग पुलिस को दी जाएगी सूचना

भास्करन्यूज | छछरौली

क्रेशरजोनओनर एसोसिएशन से जुड़े कारोबारी अब अवैध तरीके से लाया गया कच्चा माल नहीं खरीदेंगे। ऐसे व्यक्ति की सूचना तुरंत खनन विभाग पुलिस को देने का भी निर्णय लिया गया है। क्योंकि एनजीटी ने जो नियम शर्तें लागू की हैं कारोबारी पहले से ही उन शर्तों की पालना कर रहे हैं। खनन की लीज 8 9 साल के लिए की हुई है।

एसोसिएशन के प्रधान नरेश कांबोज, सुमेर वालिया, सर्वजीत सिंह पप्पू ने यहां ने कहा कि पिछले दिनों ही डीसी डॉ. एसएस फूलिया विधान सभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर ने बेलगढ़ का दौरा किया था। जहां पर कुछ ग्रामीणों ने अवैध खनन की शिकायत की थी। जिस पर विधान सभा अध्यक्ष ने डीसी को कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। इसी वजह से एसोसिएशन ने तुरंत मीटिंग बुलाई थी। जिसमें सर्वस मति से निर्णय लिया गया कि जोन में अवैध रूप से खनन नहीं होने दिया जाएगा। इसके साथ ही अवैध रूप से यूपी के स्टोन क्रेशर वाले देर रात को अवैध रूप से कच्चा माल लेकर जाते हैं। उसको लेकर भी एसोसिएशन ने टीमें बनाकर ठीकरी पहरा लगाने का निर्णय लिया है। ताकि अवैध रूप से यमुना नदी में हो रहे खनन को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि अगर कोई अवैध रूप से कच्चा माल जोन में लेकर आएगा तो उसका माल खरीदने वाले के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 15 सितंबर 2016 को यमुना नदी में खनन पर लगी पाबंदी हट जाएगी। क्योंकि बरसात के मौसम में नदी में खनन बंद रहता है। 16 सितंबर के बाद खनन लीज होल्डर की टीमें यमुना नदी में वैध खनन अपनी देख-रेख में कराएगी। अवैध खनन का मसला पूर्ण रूप से खत्म हो जाएगा।

छछरौली | क्रेशरजोन ओनर एसोसिएशन के सदस्य पत्रकार वार्ता करते हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें