पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • चोरों ने काट ही ली थी एटीएम पर पीसीआर की आवाज सुन औजार छोड़कर भागे

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरों ने काट ही ली थी एटीएम पर पीसीआर की आवाज सुन औजार छोड़कर भागे

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गुभाणागांव में रविवार रात चोरों का गिरोह अपनी पूरी तैयारी के साथ एचडीएफसी बैंक के एटीएम को काट कर उठाकर ले जाने की तैयारी में था कि तभी वहां गश्त कर रही पीसीआर गई। पुलिस जिप्सी तो सामान्य रूप से गश्त पर थी पर चोरों ने समझा कि मामले की जानकारी पुलिस के पास पहुंच गई है लिहाजा गिरोह अपनी गैस कटर अन्य औजार भी वहीं छोड़ दिए। चोरों ने यहां कापी देर कर एटीएम को गैस कटर की सहायता से काटने का प्रयास किया। चोर जब एटीएम को काटने का प्रयास कर रहें थे तो उन्होंने पहले आसपास की सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखा।

गुभाणा स्थित एचडीएफसी बैंक के मैनेजर राकेश कुमार ने बताया कि यदि मौके पर पुलिस नहीं पहुंच जाती तो चोर काफी नुकसान कर सकते थे। पुलिस को देख चोर फरार हो गए। चोर अपने साथ लाए गैस कटर को भी मौके पर ही छोड़ गए अब गैस कटर औजार कहां से आए इसे लेकर ही पुलिस ने मामले में चोरों की तलाश को लेकर जांच शुरू कर दी है। इसी कारण गैस कटर को बादली पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया।

चोरों ने सबसे पहले एटीएम के शटर को गैस कटर की सहायता से काटा। उसके बाद वे शटर उखाड़ कर एटीएम रूम में प्रवेश कर गए। चोरों ने रूम में प्रवेश कर सबसे पहले एटीएम की वायर कैमरों की लीड सब निकाल दी। चोर मशीन के ऊपर लगे एक डक्कन को हटा कर एटीएम को काटने की कार्यवाही शुरू करने ही वाले थे कि बादली पुलिस की एक पीसीआर वैन गश्त करते बैंक के पास पहुंची। जब तक पुलिस कुछ समझ पाती पीसीआर वैन को देख चोर मौके से फरार होने में कामयाब रहें।

सीसीटीवी कैमरे भी जांच रही है पुलिस

बादलीपुलिस मामले में आवश्यक कानूनी कार्यवाही कर रही है। पुलिस बैंक, एटीएम साथ लगते स्कूल की सीसीटीवी फुटेज भी चैक कर रही है। पुलिस मामले में कार्यवाही करते हुए यह जानने का प्रयास कर रही है कि चोर कौन थे और कितने थे। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

बादली में वारदातें बढ़ी

बतादे कि बादली क्षेत्र में लगातार लुट चोरी की घटनाएं तेजी से बढ़ती जा रही है। एक आध घटना को छोड़ दे तो अधिकतर लुट चोरी की घटनाओं में आरोपियों का आज तक कोई पता नहीं। आरोपियों का पता लगने और उन्हें उनके किए की सजा मिलने के कारण उनके हौसले बुलंद है। वे घटनाओं पर घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं और पुलिस एक नया मुकद्दमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू करने के अलावा कुछ नहीं कर पाती। बता दे कि 13 जुलाई को इस्माईलपुर गांव में लाखों रुपए, नगदी गहनों की एक चोरी की घटना को चोरों ने अंजाम दिया। बादली में एक दुकान के अन्दर चार अगस्त को चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। पेलपा निवासी दुकानदार से डेढ़ लाख रुपए की लुट की घटना को अंजाम दिया गया। बादली के कॉरपोरेशन बैंक के एटीएम से 18 मार्च को लगभग 8 लाख रुपए की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। चंद रोज पूर्व बादली में एक ट्यूबवैल से चोरों ने चोरी की। एमपी माजरा के पेट्रोल पंप से लुट की घटना को अंजाम दिया गया। बाढ़सा गांव के सरपंच के भतीजे से उसकी गाड़ी लगभग तीन लाख रुपए की लूट की घटना को अंजाम दिया गया। इन घटनाओं में पेट्रोल पंप बाढ़सा से गाड़ी की लुट की घटनाओं को छोड़ दे तो अन्य घटनाओं में आज तक किसी आरोपी का सुराग पुलिस नहीं लगा पाई।

पुलिस मौके पर पहुंचने के बाद भी अभी तक एटीएम उखाड़ने वालों को नहीं कर पाई गिरफ्तार

गुभाणा गांव में काटा गया एटीएम रूम का ताला।

बादली. एचडीएफसीबैंक का एटीएम जिसे काटने का प्रयास चोरों ने किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें