• Hindi News
  • विधानसभा सत्र में शिद्दत से उठाएंगे अपने अपने हलके की समस्याएं

विधानसभा सत्र में शिद्दत से उठाएंगे अपने-अपने हलके की समस्याएं

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राज्यमें पहली बार बनी भाजपा की मनोहर लाल सरकार का पहला विधानसभा सत्र सोमवार को होगा। सत्र में जिले की तीन विधानसभा सीटों के एमएलए अपने अपने हलके की समस्याओं को पूरी शिद्दत के साथ उठाने के लिए तैयारी किए हुए हैं।

बता दें, फतेहाबाद जिले की तीन विधानसभा सीटों फतेहाबाद, रतिया और टोहाना में से सिर्फ टोहाना सीट पर ही भाजपा प्रत्याशी सुभाष बराला ने जीत दर्ज करवाई और एमएलए बने हैं। जबकि फतेहाबाद में इनेलो प्रत्याशी बलवान सिंह दौलतपुरिया और रतिया में भी इनेलो प्रत्याशी प्रो. रवींद्र बलियाला ने जीत कर एमएलए पद को हासिल किया है। टोहाना से चुने गए एमएलए सुभाष बराला को ही भाजपा से जुड़े होने के कारण सत्ता में भागीदारी मिली है। लेकिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मंत्रीमंडल में वे कोई मंत्री पद पाने से वंचित ही रहे हैं। भास्कर ने पहली बार विधानसभा में पहंुचने वाले इन तीनों विधायकों से सिलसिलेवार पूछा कि वे सोमवार को होने वाले विधानसभा सत्र में अपने निर्वाचन क्षेत्र की कौन कौन सी समस्याएं को उठाएंगे ? प्रस्तुत है एमएलए की जुबानी बात

खोदे गए गड्ढों को भरवाएंगे

^टोहाना में एक नहीं अनेक जनसमस्याएं हैं। कांग्रेस ने अपने शासनकाल में यहां समस्याओं के गड्ढे जो खोदे हैं उनको भरवाने की आवाज बुलंद करेंगे। सबसे बड़ी समस्या टोहाना की जलनिकासी और शुद्ध पेयजल की है। घग्घर नदी में जो दूषित पानी डाला जा रहा है उस पर रोक लगवाएंगे।\\\'\\\' सुभाषबराला, एमएलए,टोहाना।

हेपेटाइटिस सी का इलाज कराएंगे

^रतिया में हेपेटाइटिस सी अहम मुद्दा है। इस समस्या से लोग काफी परेशान हैं और कइयों की तो मौत भी हो चुकी है। इस पर कांग्रेस ने कोरे वादे किए थे। विधानसभा सत्र में अब नई सरकार के समक्ष यह मुद्दा उठाया जाएगा कि रतिया में ही हेपेटाइटिस सी पीड़ितों का इलाज मुफ्त कराने की उचित व्यवस्था कराई जाए।\\\'\\\' प्रो.रवींद्र बलियाला, एमएलए,रतिया।

जलनिकासी का मुद्दा उठाएंगे

^फतेहाबाद की प्रमुख समस्या चिल्ली झील का विकास होना और सीवर बरसाती पानी की निकासी का उचित प्रबंध होना है। विधानसभा सत्र में ये समस्याएं प्रमुखता से उठाएंगे। इसके अलावा इस हलके के तीन गांवों बड़ोपल, खाबड़ा और वनमंदौरी सेम के पानी की समस्या विकराल है, उसके समाधान करने की बात भी करेंगे। \\\'\\\'

बलवानसिंह दौलतपुरिया, एमएलए,फतेहाबाद