पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • गर्भवती की मौत की जांच करेगा डॉक्टरों का बोर्ड

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गर्भवती की मौत की जांच करेगा डॉक्टरों का बोर्ड

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मॉडलटाउन में संदूजा अस्पताल में इलाज के दौरान गर्भवती महिला की मौत मामले में उनके परिजनों ने मामले की शिकायत बस स्टैंड में दी है। पुलिस ने इस मामले रोजनामचा दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी। वहीं मामले की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की आेर से डॉक्टरों का बाेर्ड गठित किया जाएगा।

ऑपरेशनके बाद ठीक बताया था

बतादें कि बीते शनिवार को गांव बीघड़ निवासी सुनैना की मौत हो गई। परिजनों का आरोप था कि सुनैना को गर्भवती थी। शनिवार को जैसे उसे दर्द उठा तो उसे लेकर मॉडल टाउन में बने डॉ. संदूजा अस्पताल में लेकर आए। आरोप था कि डॉ. दिनेश संदूजा डॉ. निधि संदूजा ने उसे जांचने के बाद कहा कि ऑपरेशन से डिलीवरी होगी। ऑपरेशन कर दिया गया। जहां उसने लड़के को जन्म दिया। परिजनों का आरोप था कि डॉक्टरों से सुनैना की हालत उसे मिलने बारे में पूछा तो उन्होंने कहा उसकी हालात ठीक है, लेकिन अभी नहीं मिलना है। कुछ देर में डॉक्टरों ने एंबुलेंस बुला ली। इस बारे में उन्हें बताया भी नहीं। जब डॉक्टर से पूछा तो कहा कि कुछ नहीं हुआ। इलाज के लिए उनके पास उचित संसाधन नहीं है। इसलिए उसे हिसार के निजी अस्पताल में रेफर किया जा रहा है।

आरोप है कि जिस एंबुलेंस में रेफर किया गया उसमें ऑक्सीजन सिलेंडर तक नहीं था और इस दौरान कोई डॉक्टर भी उनके साथ नहीं गया। एक कर्मचारी को एंबुलेंस में चढ़ा दिया जिसे ये भी नहीं पता था कि टीका कैसे लगाया जाता है। डॉक्टर उसे इलाज कैसे करना है इस बारे में समझा रहा था। इसके अलावा सुनैना के इलाज से संबंधित कोई भी फाइल नहीं थी। जब वह हिसार के निजी अस्पताल में पहुंचे तो आरोप है कि डॉक्टरों ने कहा कि यह तो दो घंटे पहले ही मर चुकी है। सुनैना की संदूजा अस्पताल में ही मौत हो गई थी। सुनैना के पति राकेश ने बस स्टैंड चौकी में शिकायत देकर संदूजा अस्पताल के डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। इस मामले पुलिस ने रोजनामचा दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें