पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • गन्नौर में हटाए गए सफाई कर्मियों को वापस लेने की मांग पर किया प्रदर्शन

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गन्नौर में हटाए गए सफाई कर्मियों को वापस लेने की मांग पर किया प्रदर्शन

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गन्नौरनगर पालिका में कार्यरत सफाई कर्मचारियों को हटाने के विरोध में सोमवार को गोहाना नगर परिषद कार्यालय में सफाई कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने हटाए गए कर्मियों को वापस लेने और उन्हें पीएफ वेतन के बारे में सही जानकारी मुहैया कराने की मांग की। कर्मचारियों ने नप अधिकारियों के चेतावनी दी है कि यदि कर्मचारियों की मांगें पूरी नहीं की तो प्रदेश स्तर पर आंदोलन शुरू किया जाएगा।

नगर पालिका सफाई कर्मचारी संगठन के राज्य आडिटर रामू रामपाल गोहाना इकाई प्रधान मुकेश कुमार ने बताया कि गन्नौर नप के अधिकारियों ने करीब 80 कर्मचारियों को इसलिए हटा दिया कि उन्होंने पीएफ और वेतन के बारे में पूरी जानकारी मांगी थी। यह जानकारी मुहैया कराने की बजाए उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। यह निर्णय गलत हैं।

इस निर्णय का सफाई कर्मचारियों द्वारा पूरजोर विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ठेके पर नियुक्त किए गए कर्मचारियों को वेतन पीएफ के बारे में जानकारी लेने का पूरा अधिकार है। इसे कोई भी नहीं छिन सकता। इसलिए हटाए गए कर्मचारियों को तुरंत वापस लिया जाए और उन्हें वेतन पीएफ के संबंध में सही जानकारी मुहैया कराई जाएगी। एसकेएस के जिलाध्यक्ष धर्मपाल मलिक ने कहा कि सरकार ठेकेदारी प्रथा को बढ़ावा दे रही है। इसलिए कर्मचारियों को हटाकर उनके स्थान पर ठेका देना चाहती है। सरकार केवल नगर परिषद में नहीं बल्कि अन्य विभागों ने भी इस व्यवस्था को लागू करने की तैयारी कर रही है। इसे कर्मचारी कदापि सहन नहीं करेंगे। यदि सरकार अपने तानाशाही पूर्ण रवैये पर अडिग रही तो प्रदेश भर में आंदोलन शुरू किया जाएगा। इस अवसर पर सफाई कर्मचारी रामेश्वर, जगदीश, सतेंद्र, महेश, महेंद्र, कमला, लक्ष्मी, सरोज, सर्व कर्मचारी संघ के ब्रांच प्रधान जयपाल खोखर, रामनिवास आर्य, रमेश अत्री, रामकुमार श्योराण आदि उपस्थित थे।

गोहाना. नगरपरिषद कार्यालय में मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी प्रदर्शन करते हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें