पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • सीएससी में ऑनलाइन भर सकेंगे पेंशन फार्म, आवेदकों को नहीं होगी परेशानी

सीएससी में ऑनलाइन भर सकेंगे पेंशन फार्म, आवेदकों को नहीं होगी परेशानी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अबपेंशन संबंधित दस्तावेज नागरिक सेवा केंद्रों (सीएससी) के माध्यम से ऑनलाइन भरे जाएंगे। आवेदकों के असल दस्तावेजों की जांच के लिए संबंधित खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय, नगर निगम और नगर पालिका में दरबार लगाए जाएंगे। कॉमन सर्विस सेंटर संचालक सभी आवेदकों को असल दस्तावेज लेकर दरबार की निर्धारित तिथि और समय के अनुसार संबंधित खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय, नगर निगम नगर पालिका में भेजने के लिए सूचित करेंगे। डीसी मंदीप सिंह बराड़ ने बताया कि दरबार में आवेदकों के मूल दस्तावेजों की जांच के लिए निश्चित तिथि और समय पर जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय के कर्मचारी आमजन की सुविधा के लिए उपस्थित रहेंगे। जिला समाज कल्याण अधिकारी सत्यवान ढिल्लोड ने बताया कि ब्लॉक करनाल के बीडीपीओ कार्यालय में प्रत्येक माह के पहले अंतिम गुरुवार को सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक, ब्लॉक असंध के बीडीपीओ कार्यालय में प्रत्येक माह के पहले अंतिम शुक्रवार को सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक तथा ब्लॉक घरौंडा के बीडीपीओ कार्यालय में प्रत्येक माह के पहले अंतिम गुरुवार को सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक पेंशन दरबार लगाया जाएगा।

नगर पालिका निसिंग के कार्यालय में प्रत्येक माह के पहले अंतिम शुक्रवार को दोपहर 2 बजे से सायं 4 बजे तक, नगर पालिका इंद्री के कार्यालय में प्रत्येक महीने के पहले आखिरी बुधवार को, नगर पालिका तरावड़ी के कार्यालय में प्रत्येक माह के दूसरे शुक्रवार को पेंशन दरबार लगाया जाएगा।

नगर निगम करनाल के कार्यालय में प्रत्येेक माह दूसरे और आखिरी बुधवार को सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक, नगर पालिका असंध के कार्यालय में प्रत्येक माह के पहले अंतिम शुक्रवार को दोपहर 2 बजे से सायं 4 बजे तक, नगर पालिका घरौंडा के कार्यालय में प्रत्येक माह के पहले अंतिम वीरवार को दोपहर 2 बजे से सायं 4 बजे तक, नगर पालिका नीलोखेड़ी के कार्यालय में प्रत्येक महीने के पहले अंतिम मंगलवार को दोपहर 2 बजे से सायं 4 बजे तक पेंशन दरबार लगाया जाएगा।

ब्लॉक नीलोखेडी के बीडीपीओ कार्यालय में प्रत्येक माह के पहले अंतिम मंगलवार को सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक, ब्लॉक इंद्री के बीडीपीओ कार्यालय में प्रत्येक माह के पहले आखिरी बुधवार को सुबह10 से दोपहर एक बजे तक, ब्लॉक निसिंग के बीडीपीओ कार्यालय में हर माह के पहले आखिरी शुक्रवार को पेंशन दरबार लगाया जाएगा।

करनाल नगर निगम में माह के दूसरे और आखिरी बुधवार को लगेगा पेंशन दरबार

खबरें और भी हैं...