पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • दिव्यांग बच्चों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता होनी चाहिए : चौहान

दिव्यांग बच्चों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता होनी चाहिए : चौहान

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
40 दिव्यांग बच्चों ने दिखाई खेलों में प्रतिभा

लड़कियों की 50 मीटर दौड़ में किरण ने पाया प्रथम स्थान

इंद्री | राजकीयवरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय इंद्री के प्रांगण में दो दिवसीय दिव्यांग खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता को आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ थाना प्रभारी नरेंद्र राणा ने रिबन काट कर किया। प्रतियोगिता के पहले दिन खंड के विभिन्न स्कूलों से आए 67 विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम का मंच संचालन मास्टर महेंद्र खेड़ा ने किया।

इस मौके पर आयोजित पहली से 5वीं वर्ग की लड़कियों की 50मी की दौड़ में राजकीय प्राथमिक पाठशाला, नन्हेड़ा की किरण ने पहला, जीपीएस इंद्री की साक्षी ने दूसरा, रिधिका ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 9 से 12 वर्ग की प्रतियोगिता में 50मी की दौड़ के अन्य मुकाबले में राजकीय वरिष्ठ प्राची ने पहला, शिवानी ने दूसरा कोमल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी वर्ग की लड़कों की दौड़ में पहली से 5वीं कक्षा की 50मी की दौड़ में जीपीएस इंद्री के साहिल ने पहला, जतिन ने दूसरा, दिनेश नन्हेड़ा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

लड़कों की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल गढ़ी जाटान के छात्र अभिषेक ने पहला, राजकीय माध्यमिक स्कूल रंदौली के रोमू ने दूसरा, जोहड़ माजरा के अनुज ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लड़कों की लम्बी कूद प्रतियोगिता में पहली से 5वीं कक्षा के वर्ग में जीपीएस रंदौली के सोनू रंदौली और अजय जीपीएस नन्हेड़ा ने दिनेश ने क्रमश: पहला, दूसरा तीसरा स्थान प्राप्त किया। लड़कियों की लम्बी कूद में जीपीएस नन्हेड़ा की किरणों ने पहले स्थान पर कब्जा किया। साक्षी इंद्री दूसरे स्थान पर रही। लड़कों की लंबी कूद प्रतियोगिता में अभिषेक गढ़ी जाटान, अनुज जोहड़ माजरा,रेनू रंदौली ने क्रमश: पहला दूसरा तीसरा स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर राममूर्ति पीटीआई,गुरमुख डीपी,वेद प्रकाश, विकास मलिक, बलिन्द्र सिंह, विशेष अध्यापक अमित, रीना, ज्ञानचंद, विजय कुमार, भुपिंद्र कौर उपस्थित रहे।

करनाल. प्रतियोगिताके दौरान दौड़ में भाग लेती छात्राएं।

ये रहे परिणाम

प्रतियोगिता प्रथम द्वितीय तृतीय

50मीटर रेस (लड़कियां) वर्षा विमल चाहत

50 मीटर रेस (लड़के) विकास रमन राहुल

लांग जंप राहुल लक्ष्मी प्रसाद विकास

शॉटपुट चाहत निशा महेश

खेल परिणाम- छात्र वर्ग

स्थान प्रथम द्वितीय तृतीय

50मीटर दौड़ लक्षित दीपक अरमान

सौ मीटर दौड़़ नवीन सुमन लक्ष्य

लांग जम्प मोहित जसविंद्र अरमान

शॉटपुट कमल मिंटू सावन

खेलपरिणाम- छात्रा वर्ग

स्थानप्रथम द्वितीय तृतीय

50मीटर दौड संजना नेहा आरती

सौ मीटर दौड़ रेखा तानिया नेहा

लांग जम्प टीना आरती सिमरन

शॉटपुट सहारा नीतू हीना

घरौंडा . रावमाविद्यालय में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभा दिखाते बच्चे। फोटो| भास्कर

करनाल. रेलवेरोड पर स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में दिव्यांग छात्रों के खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान छात्र को गोला फेंकने में सहायता करती प्रिंसिपल शोभा चौहान। फोटो| भास्कर

नीलोखेड़ी | डीएवीसेंट्रिक पब्लिक स्कूल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह उड़ान का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में विधायक भगवान दास कबीरपंथी ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि बच्चे देश की धरोहर हैं। देश का भविष्य बच्चों के हाथों में है। बच्चे पढ़ लिखकर देश का विकास करेंगे। प्रतियोगिताओं में भाग लेने से आत्म विश्वास बढ़ता है। बच्चों को पढ़ाई के साथ प्रतियोगिताओं में बढ़चढ़ भाग लेना चाहिए। मुख्य अतिथि ने परीक्षा परिणाम में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों, बारहवीं कक्षा के बाद कॉलेज में प्रवेश पाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर प्राचार्य विजय काशिव ने स्कूल की उन्नति के बारे में बताया। इस अवसर पर जिला महासचिव राजबीर शर्मा, मंडल अध्यक्ष दीपक बंसल, उपाध्यक्ष तजेन्द्र सिंह बग्गा, लवली कुकरेजा, महेन्द्र, अध्यापक दीपक मिगलानी, मनोज, प्रवीन, रेखा सैणी, सीमा मरवाह, गीतू अरोड़ा,बलजिंद्र कालड़ा उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...