• Hindi News
  • National
  • समस्या का निवारण करने वाला ही अच्छा पुलिसकर्मी : बोरवांकर

समस्या का निवारण करने वाला ही अच्छा पुलिसकर्मी : बोरवांकर

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणापुलिस अकादमी के हर्षवर्धन सभागार में पुलिस अनुसंधान विकास ब्यूरो दिल्ली की महानिदेशक डॉ. मीरा चड्डा बोरवांकर ने महिला रिक्रूटर्स को संबोधित करते हुए कहा कि लड़कियों को मानसिक रूप से सशक्त करने में परिवार की अहम भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि सफलता और खुशी हासिल करने के लिए आत्मविश्वास बनाए रखने की बहुत आवश्यकता है। पुलिस का कार्य बड़ा ही चुनौतीपूर्ण है, अपने पुलिस पेशेवर जीवन और परिवार के बीच समन्वय बनाकर रखें। उन्होंने कहा कि विभाग में पहले 5 साल पूरी लगन, मेहनत, ईमानदारी और विश्वास से कार्य करें।

प्रत्येक अच्छा पुलिस अधिकारी समस्या का निवारण करने वाला होता है कि समस्या को बार-बार बताने वाला। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि प्रशिक्षण पूरा करने के बाद महिला रिक्रूटर्स समस्या को दूर करने वाली पुलिस अधिकारी के रूप में जानी जाएंगी। इस दौरान मुख्यातिथि ने हरियाणा पुलिस अकादमी के पुलिस संग्रहालय का अवलोकन किया।

घरौंडा. रिक्रूटर्स को संबोधित करतीं महानिदेशक डॉ. मीरा चड्डा।

निदेशक ने किया स्वागत

विशेषसत्र में हरियाणा पुलिस अकादमी के निदेशक केके सिंधु ने मुख्यातिथि डाॅ. मीरा चड्डा बोरवांकर का अकादमी की ओर से स्वागत किया। अकादमी की महानिरीक्षक डाॅ. सुमन मंजरी ने आभार व्यक्त किया। अकादमी के सहायक निदेशक विधि शशिकांत शर्मा ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस अवसर पर अकादमी के पुलिस अधीक्षक रमेशपाल, उपपुलिस अधीक्षक मोहिंद्रपाल, ओमप्रकाश, नारायणचंद, निरीक्षक सुशील कुमार, रविंद्र कुमार, इंद्रावती तथा उपनिरीक्षक ओमप्रकाश सहित अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...