पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • हैफेड चेयरमैन ने अधिकारियों से मांगे बरसत को आदर्श बनाने के सुझाव

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हैफेड चेयरमैन ने अधिकारियों से मांगे बरसत को आदर्श बनाने के सुझाव

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ओएसडी ने सुनी समस्याएं, समाधान का दिया आश्वासन

हैफेडचेयरमैन एवं हलका विधायक हरविंद्र कल्याण ने गांव बरसत को आदर्श गांव के रूप में स्थापित करने को लेकर विधायक ने स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें गांव में होने वाले विकास कार्यों की रूपरेखा तैयार करने को लेकर चर्चा की गई। इसके साथ ही विधायक ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से बरसत को आदर्श गांव बनाने को लेकर सुझाव भी मांगे। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को एक माह के अंदर गांव के विकास कार्यों और योजनाओं को लेकर रिपोर्ट भी देने के निर्देश जारी किए हैं।

विधायक ने कहा कि आदर्श गांव में केवल विकास कार्य ही नहीं, बल्कि लोगों की जिम्मेदारियां भी महत्वपूर्ण स्थान रखती हैं। कोई भी गांव ग्रामीणों के सहयोग जिम्मेदारियों से ही आदर्श बनता है। उन्होंने बताया कि गांव को लेकर सभी विभागों के अधिकारियों की ड्यूटियां लगाई गई हैं। इसके साथ ही एक माह के अंदर अपनी-अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी जारी किए हैं।

सेामवार को स्थानीय विश्रामगृह पर हैफेड चेयरमैन एवं हलका विधायक, उपमंडल अधिकारी योगेश कुमार, नायब तहसीलदार इंद्र कुमार, बीडीपीओ राजेश शर्मा, एसडीओ पंचायती राज केजी गोयल, एसडीओ बिजली बोर्ड आदित्य कुंडू, पब्लिक हेल्थ एसडीओ विनोद आर्य, मार्केट कमेटी के सचिव नरेश मान, एसएमओ कुलबीर सिंह, नगरपालिका सचिव रवि प्रकाश, बीईओ परमजीत चहल, बीईईओ महाबीर सिंह, खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी अशोक कुमार, पीडब्ल्यूडी के एसडीओ एनके जैन, बरसत सरपंच महेश मलिक, मार्केटिंग बोर्ड, एग्रीकल्चर विभाग, कॉपरेटिव बैंक सहित अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में गांव बरसत को आदर्श गांव के रूप में स्थापित करने को लेकर रूपरेखा तैयार की गई।

घरौंडा. रेस्टहाउस में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेते हैफेड चेयरमैन एवं हलका विधायक हरविंद्र कल्याण।

नीलोखेड़ी. ग्रामसचिवालय में ओएसडी अमरेंद्र सिंह का स्वागत करते हुए ग्रामीण।

निगदू | डीसीद्वारा गोद लिए गांव रायसन में बने ग्राम सचिवालय का ओएसडी अमरेंद्र सिंह ने निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम सचिवालय में अधिकारियों के साथ एक मीटिंग की। उन्होंने करनाल के बीडीपीओ नरेश कुमार को जिले के 48 गांवों के सरपंचों को जहां ग्राम सचिवालय बने हुए हैं, उन्हें रायसन गांव का ग्राम सचिवालय दिखाने को कहा। ग्राम पंचायत रायसन ने ओएसडी के सामने गांव में पावर हाउस बनाने, अधूरे पड़े श्मशान घाट के निर्माण कार्य को पूरे करने, पानी की निकासी करने के लिए ड्रेन तक सीवरेज बनाने और गांव में बने तालाब की चार दीवारी को पूरा करवाने की मांग रखी। इस मौके पर पंचायत विभाग के एसडीओ सूबे सिंह, बीडीपीओ नीलोखेड़ी विकास कुमार, अशोक सुखीजा, जिप सदस्य मीना चौहान, समाजसेवी नाथी राम, राजबीर, धर्मपाल, पितांबर अन्य गांववासी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें