पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • छात्राओं ने स्टाफ संग चलाया सफाई अभियान

छात्राओं ने स्टाफ संग चलाया सफाई अभियान

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
स्वच्छहरियाणा स्वच्छ भारत अभियान अंतर्गत शिक्षण संस्थान, कार्यालयों में कर्मचारी द्वारा सफाई अभियान चलाया। बीपीएस महिला विवि और मेडिकल कॉलेज में छात्राओं ने सफाई अभियान चलाया और लोगों को स्वच्छता के महत्व के बारे में बताया।

कुलपति प्रो. आशा कादियान ने छात्राओं एवं कर्मचारियों को साफ-सफाई करने के लिए प्रेरित किया, प्रोत्साहित किया। कादियान ने कहा कि स्वच्छता ईश्वर का दूसरा रूप है। इसलिए हम जितने अधिक स्वच्छ वातावरण में रहेंगे, ईश्वर के उतने ही अधिक करीब रहेंगे। साफ सफाई का कार्य जीवन का अनिवार्य हिस्सा होना चाहिए। कुलपति ने स्वयं झाडू उठाकर सफाई अभियान का शुभारंभ किया। कुलपति ने इस दौरान छात्रावास परिसर में स्वच्छता अभियान के तहत साफ-सफाई का कार्य किया। उन्होंने प्राध्यापकों तथा छात्राओं को विभागों को क्लीन तथा खाली स्पेस को ग्रीन रखने के लिए प्रेरित किया।

बिजली निगम कार्यालय में एक्सईएन एसके चावला की अध्यक्षता में सफाई अभियान चलाया गया। इस अवसर पर सभी कर्मचारियों ने अपने-अपने कार्यालयों की सफाई की। राजकीय कालेज में प्राचार्य सनंदन शर्मा की अध्यक्षता में कॉलेज परिसर में सफाई की गई। सफाई अभियान में छात्रों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर बीएस राठी, देवेंद्र, संतोष, सुनील, जयवीर मलिक, दिनेश, हिमांशु, नसीम, कमल, हरीश ने सफाई अभियान में भाग लिया।

अंबेडकर चौंक पर ट्रैफिक पुलिस ने सफाई अभियान चलाया। सफाई अभियान की अध्यक्षता ट्रैफिक पुलिस प्रभारी विक्रम सिंह ने की। उन्होंने आम जनता से पीएम नरेंद्र के स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ने की अपील की। सफाई अभियान में पुलिस टीम के साथ-साथ दुकानदारों ने भी भाग लिया। उन्होंने कहा कि शहर में साफ-सफाई रखना हर नागरिक की जिम्मेदारी है।

गोहाना. शहरमंे एक स्थान पर सफाई करती किशोरियां।

गोहाना. खानपुरमहिला मेडिकल कॉलज में सफाई अभियान के तहत परिसर में सफाई करती छात्राएं।