पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • एकता के साथ लड़नी होगी हक की लड़ाई : इंद्रजीत

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एकता के साथ लड़नी होगी हक की लड़ाई : इंद्रजीत

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पिछले27 दिन से मांगों को लेकर लघु सचिवालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन के सदस्यों ने सोमवार को पंचायत मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ का पुतला फूंका। इस दौरान धरने पर माकपा के पूर्व राज्य सचिव कामरेड इंद्रजीत सिंह भी पहुंचे। अध्यक्षता दयानंद ढाणी केंदु ने की संचालन दिलबाग मुजाहदपुर ने किया।

कामरेड सिंह ने कहा कि सरकार गरीब विरोधी नीतियां अपना रही है, जिससे भूमिहीन गरीब लोगों को सड़कों पर आंदोलन करने उतरना पड़ रहा है। प्रशासन और सरकार से मांग करते हुए उन्होंने कहा कि मजदूरों की मांगों पर तुरंत समाधान करना होगा। मुद्दों का समर्थन करते हुए उन्होंने मजदूरों की मांगों को संसद में उठाया जाएगा। कामरेड इंद्रजीत ने कहा कि भूमिहीनों को एकता बनाते हुए लड़ाई ज्यादा तेज करनी होगी। अच्छे दिनों का वायदा करके सरकार ने पूंजीपतियों के वारे-न्यारे किए हैं। गरीब आदमी की थाली खाली है। सरकार पूंजीपतियों की तिजोरी भरने का काम कर रही है।

यूनियन नेताओं ने 16 सितंबर को संसद मार्च पर हजारों की संख्या में शामिल करने का फैसला लिया। धरने को यूनियन के प्रांतीय महासचिव रामअवतार सुलचानी, जनवादी महिला समिति की नेता आशा खन्ना, नरेश कुमार, राजकुमार, सत्यवान, कुलदीप, वीरेंद्र, अनिल, दुलीचंद, विक्रम, बंसी लाल, गोपीराम, बनवारी, सुल्तान सिंह, जोगीराम, जग जीवनदास, कांता प्रेम नगर, गुड्डी, बिशनलाल, बाबूलाल, रेखा, ओमप्रकाश, रोहताश धर्मा, तिलकराज आदि मौजूद रहे।

मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ के पुतले को लेकर प्रदर्शन करते खेत मजदूर यूनियन के सदस्य।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें