• सेंट थॉमस स्कूल की मान्यता पर लटकी तलवार, 120 दिन से चल रहा है धरना

सेंट थॉमस स्कूल की मान्यता पर लटकी तलवार, 120 दिन से चल रहा है धरना / सेंट थॉमस स्कूल की मान्यता पर लटकी तलवार, 120 दिन से चल रहा है धरना

Jagadhari News - फीसवृद्धिके मामले में अब सेंट थॉमस स्कूल की मान्यता पर तलवार लटक गई है। निदेशक सेकेंडरी शिक्षा विभाग की ओर से...

Nov 03, 2016, 02:15 AM IST
फीसवृद्धिके मामले में अब सेंट थॉमस स्कूल की मान्यता पर तलवार लटक गई है। निदेशक सेकेंडरी शिक्षा विभाग की ओर से स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्णय लिया गया है। इस सिलसिले में विभागीय अधिकारियों की ओर से सूचना जारी कर दी गई है। प्रोफेसर कॉलोनी के संदीप दुग्गल ने सीएम विंडो पर मामले की शिकायत दी थी।

यहहुआ था मामला : सेंटथॉमस स्कूल द्वारा फीस बढ़ाए जाने के विरोध में अभिभावकों ने चार जुलाई 2016 को धरना शुरू कर दिया था। जो अभी तक जारी है। इस दौरान कई बार हंगामा प्रदर्शन भी हुए। अधिकारी भी पहुंचे, लेकिन कोई समझौता नहीं हो सका। बाद में छह जुलाई 2016 को प्रोफेसर कॉलोनी निवासी संदीप दुग्गल ने सीएम विंडो पर स्कूल के खिलाफ शिकायत दी थी। जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने शिकायत पर जांच की थी। साथ ही प्रबंधन से स्कूल की आय से जुड़ी रिपोर्ट मांगी थी।

निदेशकने यह भेजा पत्र : शिकायतकर्तासंदीप दुग्गल को सेकेंडरी शिक्षा निदेशक की ओर से पत्र क्रमांक 38/64-2016पीएस(1) भेजा गया है। जिसमें कहा गया है कि जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से सेंट थॉमस स्कूल के खिलाफ जो जांच रिपोर्ट मिली है। उस पर स्कूल की मान्यता रद्द करने के बारे में कारण बताओ नोटिस देने का निर्णय लिया गया है। यह शीघ्र ही जारी कर दिया जाएगा।

आंदोलनकी हुई जीत : स्कूलके खिलाफ आंदोलन कर रहे संदीप दुग्गल का कहना है कि 120 दिन से वह धरना दे रहे हैं। यह पहली जीत मिली है। इससे अन्य स्कूलों को भी सबक मिलेगा। फीस के नाम पर अभिभावकों का शोषण नहीं होगा।

जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से जांच के दौरान पाया गया कि बैलेंस सीट में कई खामियां हैं। इसके बाद 17 मई 2016 को स्कूल प्रबंधन को फिर एक नोटिस भेजा गया था। पर इस नोटिस की एवज में प्रबंधन कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया था। जिस पर हरियाणा स्कूल एजुकेशन विभाग को डीईओ की ओर से भेजी गई रिपोर्ट में स्कूल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया गया था। साथ ही इस स्कूल की मान्यता रद्द करने की सिफारिश की गई थी।

सीएम विंडो पर भी दी गई थी शिकायत

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना