पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • गरीबों के लिए डिपू पर आया गेहूं बाजार में बेचने की तैयारी थी, ट्रैक्टर ट्राली जब्त

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गरीबों के लिए डिपू पर आया गेहूं बाजार में बेचने की तैयारी थी, ट्रैक्टर ट्राली जब्त

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जाखलपुलिस ने राशन डिपू पर गरीबों के लिए आए सरकारी गेहूं से भरी एक ट्रैक्टर ट्राली को सोमवार दोपहर पकड़ा है। पुलिस ने ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में लेकर इसकी जांच शुरू कर दी है। पुलिस की पूछताछ में पाया गया है कि गेहूं को बेचने के लिए एक डिपू होल्डर द्वारा ट्रैक्टर ट्राली के अंदर खुला डालकर बेचने के लिए भेजा जा रहा था। पुलिस ने सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए ट्रैक्टर ट्राली में भरी गेहूं चालक को काबू कर लिया। इस बारे में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया है।

दोपहर करीब डेढ़ बजे पुलिस को सूचना मिली कि एक ट्रैक्टर ट्राली में सरकारी राशन का गेहूं बेचने के लिए ले जाया जा रहा है। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी हरबंस लाल ने पुलिस टीम को साथ लेकर चंडीगढ़ रोड़ पर स्थित सिंगला राइस मिल के पास जा रही एक ट्रैक्टर ट्राली में लदी खुली गेहूं को पाकर उसे पकड़ लिया। वहीं ट्राली चालक बीरबल से पूछताछ की। जिसमें चालक ने बताया कि उक्त गेहूं जाखल के डिपू होल्डर मोदी का है। जिसे बेचने के लिए भेजा गया था। पुलिस ने गेहूं से भरी ट्राली को कब्जे में लेकर चालक के बयानों पर कार्रवाई शुरू कर दी। वहीं गेहूं पकड़े जाने की सूचना डिपू धारकों में आग की तरह फैल गई। जिससे उनमें हड़कंप मच गया। मामले की छानबीन करते हुए पुलिस ने जहां ट्राली को थाने ले गई वहीं डिपू धारकों के पास जाकर उनसे पूछताछ करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक पुलिस ने किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है लेकिन लोगों का मानना है कि अगर पुलिस इस मामले की गहनता कड़ाई से छानबीन करे तो इसमें एक बड़ा गड़बड़ घोटाला का मामला सामने सकता है।

उल्लेखनीय है कि करीब एक महीना पहले टोहाना एसडीएम सतीश कुमार ने एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जाखल गांव के तीनों राशन डिपुओं का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान दो डिपू धारक मौके पर मिलने के कारण अधिकारियों को रिकार्ड दिखाने के कारण इन पर कार्रवाई अमल में लाकर उन्हें रद्द भी कर दिया गया था। जिसके बाद इन रद्द किए गए डिपुओं पर राशन वितरण करने का जिम्मा जाखल मंडी के दो डिपू संचालकों को दिया गया था।

करीब एक माह पहले भी एसडीएम ने जाखल के दो डिपुओं को रद्द किया था

चालक से पूछताछ में सामने आया डिपू होल्डर का नाम

थानाप्रभारी हरबंस लाल ने कहा कि पकड़ा गया गेहूं सरकारी राशन डिपू का है। चालक से पूछताछ के आधार पर गेहूं एक डिपू होल्डर मोदी का पाया गया है। जिसकी जांच की जा रही है। जांच के लिए विभाग अधिकारियों को जाखल बुला लिया गया है। जांच के उपरांत जो भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

जाखल। पुलिस द्वारा पकडी गई सरकारी राशन डिपो के गेहूं से लदी ट्राली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें