• Hindi News
  • Haryana
  • Jind
  • सरकार से संस्कृत अध्यापकों के पदों की भर्ती निकालने की मांग
--Advertisement--

सरकार से संस्कृत अध्यापकों के पदों की भर्ती निकालने की मांग

Jind News - जींद | संस्कृतअध्यापक संघ की बैठक रविवार को जाट धर्मशाला के सामने पार्क में हुई। इसकी अध्यक्षता प्रधान रामप्रसाद...

Dainik Bhaskar

Apr 04, 2016, 02:25 AM IST
सरकार से संस्कृत अध्यापकों के पदों की भर्ती निकालने की मांग
जींद | संस्कृतअध्यापक संघ की बैठक रविवार को जाट धर्मशाला के सामने पार्क में हुई। इसकी अध्यक्षता प्रधान रामप्रसाद शास्त्री ने की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले दिनों संस्कृत भाषा को छोड़कर सभी विषयों के पदों पर भर्ती निकाली है, लेकिन सबसे प्राचीन भाषा संस्कृत को अनदेखा किया जा रहा है। शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा बार-बार गीता को पाठयक्रम में शामिल करने की घोषणा कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश के अधिकतर स्कूलों में संस्कृत भाषा के 1470 पद खाली पड़े हैं।

उन्होंने कहा कि 2006 के बाद संस्कृत अध्यापकों की कोई भर्ती नहीं निकाली गई है। इससे संस्कृत के पात्र अध्यापकों में रोष है। 2011 में संस्कृत भाषा की पात्रता लागू होने पर कई अध्यापकों ने परीक्षा पास कर ली थी। अब 2016 में इन अध्यापकों की पात्रता परीक्षा प्रमाण पत्र की वैधता खत्म हो रही है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द संस्कृत अध्यापकों के पदों पर भर्ती निकाली जाए, ताकि पात्र परीक्षा पास कर चुके अध्यापकों को रोजगार मिल सके। इस मौके पर राजेंद्र शर्मा, सुरेंद्र, आचार्य ईश्वर सिंह, पुरुषोत्तम, जयभगवान दास, देवेंद्र शास्त्री मौजूद रहे।

X
सरकार से संस्कृत अध्यापकों के पदों की भर्ती निकालने की मांग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..