पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • नया कैथल हॉल्ट पर सुबह 10 बजे रुकेगी ट्रेन

नया कैथल हॉल्ट पर सुबह 10 बजे रुकेगी ट्रेन

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शनिवारकोनया कैथल हॉल्ट पर पहली ट्रेन सुबह दस बजे रुकेगी। हॉल्ट के आरंभ होने से कैथल सहित आसपास के हजारों यात्रियों को फायदा होगा। बरसों से लोग इस हॉल्ट के आरंभ होने की बाट देख रहे थे, लेकिन हर बार लोगों को निराशा ही हाथ लग रही थी। अब रेलवे विभाग ने इस हरी झंडी दे दी है।

रेलवे स्टेशन अधीक्षक एनके शर्मा ने बताया कि रेलवे हॉल्ट पर ट्रेन रुकने की मंजूरी मिल गई है। जींद से कुरुक्षेत्र जाने वाली ट्रेन का सुबह दस बजे यहां पहला ठहराव होगा। उन्होंने बताया कि यहां ट्रेन का नियमानुसार दो मिनट ही रुकेगी। इसके बाद ट्रेन रवाना हो जाएगी। सुबह ट्रेन का ठहराव करवाने के लिए रेलवे विभाग के इंस्पेक्टर केके प्रसाद नया कैथल हॉल्ट पर पहुंचेंगे।

हॉल्ट शुरू होने से खुशी

रेलयात्री कल्याण समिति के संस्थापक सतपाल गुप्ता ने बताया कि नया कैथल हॉल्ट आरंभ होने से सभी कैथल वासियों को लाभ होगा। वे बरसों से इस दिन का इंतजार कर रहे हैं।

सचिवालय में आने वालों को होगा लाभ

नयारेलवे हॉल्ट आरंभ होने से बस अड्डा, सचिवालय, जिला अदालत, सामान्य अस्पताल सहित सेक्टरों में आने वाले लोगों को राहत मिलेगी। रेलवे हॉल्ट सचिवालय के पास ही है, जिस कारण कर्मचारियों के साथ-साथ आम लोगों को इसका फायदा होगा।

2014 में शुरू हो गया था निर्माण कार्य

वर्ष2013 में तत्कालीन सांसद नवीन जिंदल, विधायक रणदीप सुरजेवाला रेल यात्री कल्याण समिति के प्रयासों से कैथल में हॉल्ट को मंजूरी मिली थी। वर्ष 2014 में इसका निर्माण कार्य आरंभ हो गया था। पिछले एक साल से निर्माण पूरा होने के बाद भी यहां रेल का ठहराव आरंभ नहीं हुआ था। इसी बीच लोग काफी बार रेलवे विभाग के अधिकारियों से मिले, लेकिन हॉल्ट आरंभ नहीं हुआ था। अब विभाग ने इसे मंजूरी मिल गई है। जिसके बाद यहां ट्रेनों का ठहराव आरंभ होगा।

अच्छी खबर

खबरें और भी हैं...