• Hindi News
  • Haryana
  • Kaithal
  • 7 अगस्त से 13 अगस्त तक मिशन इंद्रधनुष अभियान
विज्ञापन

7 अगस्त से 13 अगस्त तक मिशन इंद्रधनुष अभियान

Dainik Bhaskar

Aug 09, 2015, 02:40 AM IST

Kaithal News - जनचेतनासमिति कैथल के तत्वाधान में वार्ड. नंबर-4 पूंडरी में मिशन इंद्रधनुष को सफल बनाने के लिए एक संगोष्ठी का आयोजन...

7 अगस्त से 13 अगस्त तक मिशन इंद्रधनुष अभियान
  • comment
जनचेतनासमिति कैथल के तत्वाधान में वार्ड. नंबर-4 पूंडरी में मिशन इंद्रधनुष को सफल बनाने के लिए एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। मोमयान चौपाल में आयोजित इस कार्यक्रम में समिति के राष्ट्रीय समन्वयक मनोज कुमार ने मिशन इंद्रधनुष के बारे में जानकारी देते हुए ग्रामीणों को बताया कि इस मिशन के तहत प्रदेश में टीकाकरण का एक विशेष प्रोग्राम चलाया हुआ है।

इस प्रोग्राम के तहत उन बच्चों गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया जाता है। जिनका या तो कभी टीकाकरण हुआ ही नहीं या अधूरा हुआ है। अभियान के तहत बच्चों को पोलियो, टीबी, काली खांसी, हेपेटाइटिस-बी, निमोनिया, दिमागी बुखार टेटनस के टीके लगाए जाते हैं। यह अभियान 7 अगस्त से 13 अगस्त तक सभी क्षेत्रों में चलाया जाएगा।

उन्होंने ग्रामीणों से इस अभियान को सफल बनाने की अपील की। कार्यक्रम में ब्लाक समन्वयक राजेंद्र कुमार ने ग्रामीणों को बेटी बचाओ बटी पढ़ाओ एवं नियमित टीकाकरण की जानकारी दी। इस मौके पर रामस्वरूप, चंदगीराम, सेवाराम, वेदपाल, जयभगवान, सत्यपाल, सुभाष, प्रिया बेबी भी मौजूद थे।

पंूडरी| पूंडरीमें ग्रामीणों को टीकाकरण के बारे में जानकारी देते हुए समिति के समन्वयक मनोज कुमार।

X
7 अगस्त से 13 अगस्त तक मिशन इंद्रधनुष अभियान
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन