पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • बप्पा में आठ वर्षीय बच्चे की संदिग्ध मौत, परिजनों ने जतायी गलघोटू की आशंका

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बप्पा में आठ वर्षीय बच्चे की संदिग्ध मौत, परिजनों ने जतायी गलघोटू की आशंका

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
क्षेत्रके गांव बप्पा में करीब 8 वर्षीय बुखार से पीड़ित बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बच्चे के गले पर सूजन को देखते हुए जहां एक ओर ग्रामीणों ने गलघोटू बीमारी की आशंका जतायी है वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इसे सिरे से नकार दिया।

बप्पा निवासी बग्गा सिंह के 8 वर्षीय बेटे खुशप्रीत को करीब एक सप्ताह पहले बुखार जुकाम की दिक्कत हुई थी। परिजनों ने बताया कि पहले तो निजी चिकित्सकों से इलाज करवाते रहे लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। दो-तीन दिन पहले बच्चे के गले में दर्द सूजन भी गई थी। रविवार रात अचानक खुशप्रीत सिंह की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और उसे आवाज निकलने में भी परेशानी होने लगी। परिजनों ने बच्चे की हालत बिगड़ती देख उसे कालांवाली के एक निजी अस्पताल पहुंचाया लेकिन चिक्तिसकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। ग्रामीणों ने आशंका जताई है कि बच्चे की मौत गल घोटू से हुई हो। समय-समय पर बच्चों को टीकाकरण करने के बाद भी बच्चे की संदिग्ध मौत होने से स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण अभियान पर भी सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण अभियान पर भी सवालिया निशान

पिछले वर्ष हुई थी गलघोटू से मौत

करीबएक वर्ष पहले बुखार के बाद अचानक गले में सूजन होने से 6अक्टूबर 2015 को बुर्जभंगु में 9 साल की बच्ची सोनिया अगले दिन गांव बप्पा 6 वर्षीय जोगिंद्र कुमार की मौत भी गले में सूजन आने से हुई थी।

जांच टीम को भेजा था, नहीं है गलघाेटू: सीएमओ

^सूचनामिलने पर मैंने जांच टीम को मौके पर भेजा था। पता चला है कि बच्चे को बुखार था और नाक से खून भी बह रहा था। लेकिन गलघोटू बीमारी की पुष्टि नहीं हुई है। अन्य किसी वजह से बच्चे की मौत हुई हो सकती है।\\\'\\\' -डाॅ. सूरज भान कंबोज, सिविल सर्जन, सिरसा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें