पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • कला उत्सव में कालांवाली प्रथम

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कला उत्सव में कालांवाली प्रथम

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राजकीयवरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ओढ़ां में खंड स्तरीय कला उत्सव आयोजित किया गया जिसमें लोक नृत्य, नाटक, संगीत एवं दृश्य कला की विभिन्न प्रतियोगिताएं करवाई गई। इस उत्सव में खंड ओढ़ां के नुहियांवाली, मिठड़ी, ओढ़ां, मंडी कालांवाली, सिंघपुरा, पिपली नौरंग से विद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। रावमावि ओढ़ां के प्राचार्य सुभाष कुमार की देखरेख में आयोजित कला उत्सव में खंड शिक्षा अधिकारी मधु मित्तल बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुई।

विद्यार्थियों ने ‘कौन संभाले रूखां नूंÓ प्रस्तुति पर तालियां बटोरी जबकि मिठड़ी के विद्यार्थियों की प्रस्तुति ‘गोरेयां पैरां दे विच चांदी दीयां झांजरांÓ भी कम थी। ओढ़ां के विद्यार्थियों द्वारा नशे पर आधारित ड्रामा सबको नसीहत दे गया तो वहीं नुहियांवाली के विद्यार्थियों की कन्या भ्रूणहत्या पर ग्रुप सोंग नशे पर नाटक ने सबको सोचने पर विवश कर दिया। ऐसे माहौल में कालांवाली की प्रस्तुति ‘लुधियाणे जट्टी नच्चे पटियाला खड़ खड़ वेखदा’ और कव्वाली ‘वे माहिया तेरे वेखन नूं’ से खुशनुमा बदलाव आया तो नुहियांवाली ने भी ‘डीजे पर बाजे गोरी तेरी एडी’ में अच्छा तालमेल दर्शाया। तालियों की गडग़ड़ाहट उस समय गुंजी जब ओढ़ां के विद्यार्थी ‘मेरे सिर पर बंटा टोकनी’ नामक गीत पर थिरके। इसके अलावा नौरंग की लड़कियों ने घोड़ी पर आधारित अच्छा ग्रुप सोंग प्रस्तुत किया पिपली की प्रस्तुति ‘गिद्दा पौन जट्टियां बनेरे हिलद’ गजब की थी। प्रतियोगिता लोक नृत्य में ‘ओ ननदी के बीरा’ नामक हरियाणवी ग्रुप डांस के साथ रावमावि ओढ़ां प्रथम, राकउवि ओढ़ां हरियाणवी नृत्य द्वितीय रावमावि मिठड़ी पंजाबी लोकनृत्य के साथ तृतीय स्थान पर रहा। संगीत में कालांवाली प्रथम, नुहियांवाली द्वितीय नौरंग तृतीय, नाटक में कालांवाली प्रथम, ओढ़ां द्वितीय नुहियांवाली तृतीय, दृश्य कला में जलालआना प्रथम, कालांवाली द्वितीय तृतीय कालांवाली ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर सुशील कुमार, अजायब सिंह, देशराज, जितेंद्र गर्ग, कंवलजीत कौर अध्यापक मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर राजकीय कन्या उच्च विद्यालय ओढ़ां में कक्षा छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों का खंड स्तरीय कला उत्सव के नाटक प्रतियोगिता में नुहियांवाली प्रथम, ओढ़ां द्वितीय स्थान पर रहा।

ओढा़।राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित कला उत्सव में नृत्य करती छात्राएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें