• Hindi News
  • Haryana News
  • Kalanwali
  • ठेकेदार और विभाग की खींचतान में जनवरी का आधा गेहूं ही डिपो पहुंचा
--Advertisement--

ठेकेदार और विभाग की खींचतान में जनवरी का आधा गेहूं ही डिपो पहुंचा

डिपुओंपर राशन की सप्लाई करने वाले ठेकेदार मंजीत सिंह और खाद्य आपूर्ति विभाग के बीच ठेके को लेकर चल रही खींचतान में...

Dainik Bhaskar

Jan 07, 2018, 06:50 AM IST
डिपुओंपर राशन की सप्लाई करने वाले ठेकेदार मंजीत सिंह और खाद्य आपूर्ति विभाग के बीच ठेके को लेकर चल रही खींचतान में जनवरी माह के राशन का इंतजार कर रहे गरीब परिवारों को राहत मिल गई है। विभाग ने गेहूं उठाने के लिए दोबारा रिलीज ऑर्डर जारी करवा लिए हैं। अब पिछले दो दिन से डिपुओं पर राशन पहुंचना शुरू हो गया है।

अब गरीब पात्र परिवारों को अगले दस दिन में राशन मिल जाएगा, मगर डिपू होल्डरों को इस कारण दो से ढाई हजार रुपये की चपत लगती हुई नजर रही है। क्योंकि ठेका रद्द होने के बाद अब डिपू होल्डर खुद आकर किराये के वाहन में राशन ले जाने को मजबूर हो रहे हैं। इस एवज में उन्हें ट्रक किराया, बैग लदान और उतराई आदि देने में दो से ढाई हजार रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। हालांकि विभाग ने भरोसा दिया है कि नियम मुताबिक उनकी किराया भरपाई की जाएगी। मगर डिपू होल्डरों का कहना है कि यह बात एक बार पहले विभाग ने दाल उठाने के समय भी कही थी, मगर कोई किराया नहीं दिया। वहीं अभी तक विभाग के अधिकारी भी इस बारे में कोई फैसला नहीं ले पाए है कि किस प्रकार कितना किराया डिपू होल्डर को देना पड़ेगा। इसलिए डिपू होल्डर परेशानी में है।

अबतक 50 फीसदी संचालकों ने उठाया गेहूं

सिरसा,मल्लेकां, डिंग, रोड़ी और चौपटा इलाके के डिपू होल्डर अब राशन उठाकर ले जा रहे हैं। राशन कॉन्फैड के गोदाम से बाहर गणेश धर्मकांटा के पास से उठाया जा रहा है। गोदाम इंचार्ज तुलसीराम ने बताया कि अब तक 9 हजार बैग यानी 50 फीसदी डिपू होल्डर गेहूं उठाकर डिपू पर ले गए हैं। अब केवल 8 हजार बैग गेहूं और उठाना बाकी रहा है। अगले दो दिन में यह सारा गेहूं डिपुओं पर पहुंच जाएगा। वहीं कालांवाली क्षेत्र का गेहूं वहीं नजदीकी गोदाम से उठाया जा रहा है।

^अभी तक किराया कितना और कब मिलेगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। अधिकारियों ने इस बारे में बातचीत करने का आश्वासन दे रखा है। डिपू होल्डर जेब से पैसे लगाकर राशन लेकर जा रहे हैं। '' सोमनाथदुग्गल, प्रधान डिपू होल्डर एसोसिएशन सिरसा

ठेकेदार मनजीत सिंह ने हाईकोर्ट में विभाग के फैसले पर स्टे लेने के लिए याचिका लगा रख है। इसकी सुनवाई 10 जनवरी को होनी है। ठेकेदार मंजीत सिंह का कहना है कि उसने ठेका लिया हुआ है। इस प्रकार विभाग उसका ठेका रद्द नहीं कर सकता। उसकी फर्म पर कोई केस नहीं है। उसके केस निजी है। इसलिए ठेका रद्द करना गलत है। इस मामले में हाइकोर्ट में अपील की गई है। वहीं ठेकेदार मनजीत ने गोदाम के बाहर से गेहूं उठवाने को नियम के खिलाफ बताया। उन्होंने कहा विभाग नियम कायदे ताक पर रखकर कार्य कर रहा है।

ठेकेदार की याचिका पर 10 जनवरी को होगी हाईकोर्ट में सुनवाई, ठेका रद्द करने के मामले में स्टे की है अपील

सिरसा। धर्मकांटे पर राशन का ट्रैक्टर लोड कराता डिपो संचालक।

गरीबों का राशन

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..