पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • मार्ग पर कूड़ा जलाने को मजबूर हैं दुकानदार

मार्ग पर कूड़ा जलाने को मजबूर हैं दुकानदार

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इनदिनों ने नगरपालिका के पास सफाई कर्मचारियों की कमी होने के कारण कूड़े के ढेर विभिन्न वार्डों मुख्य मार्गों पर आपको जगह-जगह मिल जाएंगे। प्रदेश केंद्र सरकार का सफाई एवं स्वच्छता अभियान

कागजों में भी दम तोड़ रहा है। जबकि सरकार आवश्यकता के मुताबिक सफाई कर्मचारियों की व्यवस्था नहीं कर पा रही है। खरखौदा में तो सफाई कर्मचारियों की कमी इतनी अधिक है कि कर्मचारी कूड़े के ढेरों को इकट्ठा कर देते हैं तो उनका उठान नहीं कर पाते। कहीं सफाई व्यवस्था विधिवत नहीं कर पाते। हालात ये है कि मुख्य मार्गों पर कूड़े के ढेरों का उठान होने के कारण उन ढेरों को आग के हवाले किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ सांपला मार्ग बाईपास चौक पर कूड़े के ढेर इतने अधिक हो गए हैं कि बाईपास आने-जाने वाले राहगीरों को दुर्गंध का सामना करना पड़ता है। लेकिन शायद प्रशासन खरखौदा में सफाई व्यवस्था को लेकर गंभीर नहीं है। यही वजह है कि नपा में सफाई कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं हो पा रही है। अब आप ही अंदाजा लगा सकते हैं कि कर्मचारियों के अभाव में सफाई व्यवस्था कैसी होगी?

^सफाई कर्मचारियों के अभाव की शिकायत जिला प्रशासन को कई बार दी है, लेकिन अभी तक सफाई कर्मचारी बढ़ाने की मंजूरी नहीं मिली है। जैसे ही मंजूरी मिलेगी सफाई व्यवस्था और अधिक बेहतर की जाएगी।’’प्रदीप कुमार,सचिव नगर पालिका खरखौदा।

खरखौदा . सांपलामार्ग पर बाल्मीकि मंदिर के सामने मुख्य मार्ग पर कूड़े के ढेरों के उठान होने से उन्हें जलाते दुकानदार।