पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • सार्वजनिक शौचालय चढ़े अतिक्रमण की भेंट

सार्वजनिक शौचालय चढ़े अतिक्रमण की भेंट

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लाडवानगरपालिकाने लाखों रुपए लगाकर शहर में दुकानदारों आमजन की सुविधा के लिए शहर में कई शौचालयों का निर्माण एक साल पहले कराया था। लेकिन अब तक नगरपालिका द्वारा लाखों रुपए की लागत से बने ये शौचालय आमजन के काम नहीं पाए हैं।

इनमें से अधिकतर शौचालय या तो अतिक्रमण की भेंट चढ़ गए या फिर इन पर बनते ही नपा ने ताले लगा दिए। जिसके कारण आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लाडवा में दुकानदारों के अतिक्रमण का आलम यह है कि अपनी सुविधा के लिए बने शौचालयों तक को इन्होंने घेर लिया है। लाडवा रामकुंडी चौक शहर का सबसे व्यस्त एरिया है। यहां से प्रतिदिन हजारों लोग बाजार में खरीददारी करने गुजरते हैं। मेन बाजार को जाने वाले मुख्य रास्ते के कारण रामकुंडी में पार्किंग सुविधा होने के कारण लोगों को यहां से गुजरना पड़ता है। ऐसे में इन लोगों को शौचालय के लिए भी इसी क्षेत्र में जाना पड़ता है। नगर पालिका ने इसी बात को ध्यान में रखते हुए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के कोने पर महिला पुरुष शौचालयों का निर्माण किया हुआ है। इन शौचालयों के साथ दुकानदारों ने अपने सामान को इतनी दूर तक फैला रखा है कि शौचालय नजर ही नहीं आते। इतना ही नहीं महिला शौचालय को तो ताला ही लगा रहता है। शिवाला रामकुंडी चौक पर स्थित दुकानदारों ने नगरपालिका डीसी से मांग की है कि सार्वजनिक शौचालय के आगे हुए अतिक्रमण को हटवाया जाए। ताकि मुसाफिरों दुकानदारों को रही परेशानियों से छुटकारा मिल सके।

लाडवा | हिनौरी चौक के नजदीक तालों की भेंट चढ़े सार्वजनिक शौचालय।

अतिक्रमण करने वालों को देंगे नोटिस

नपासचिव सुशील कुमार ने कहा कि जिन-जिन लोगों ने रामकुंडी चौक पर शौचालय के बाहर अतिक्रमण कर रखा है, उन्हें नोटिस देकर शौचालय के रास्तों को खुलवाया जाएगा। वहीं हिनौरी रोड स्थित बंद पड़े शौचालय सीवरेज होने के कारण बंद हैं। जल्द ही सीवरेज की व्यवस्था कर शौचालयों को खुलवा दिया जाएगा।