• Hindi News
  • National
  • हरियाणा की तरक्की में बेटियों की अहम भूमिका : बेदी

हरियाणा की तरक्की में बेटियों की अहम भूमिका : बेदी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राज्यमंत्रीकृष्णबेदी ने कहा कि प्रदेश की तरक्की में बेटियों की अहम भूमिका है। बेटी बोझ नहीं बल्कि कुदरत का नायाब उपहार हैं। वे सोमवार को इंदिरा गांधी नेशनल कॉलेज में आयोजित एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ में बोल रहे थे। बेदी ने कहा कि उन्हें प्रदेश की 51 प्रतिशत जनता के लिए कल्याणकारी योजनाएं बनाने का काम दिया गया है।

जिन्हें इन योजनाओं की जरुरत है। उन्होंने बताया कि देश में 700 जिलों में से 100 जिलों में बेटियों की संख्या घट रही है। जिसके बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा के बाद एक बहुत बड़ी योजना बनाई गई।

उन्होंने कहा कि जब भाजपा ने सत्ता संभाली थी तब 1000 लड़कों पर 833 लड़कियां थी। वहीं अब 1000 लड़कों के पीछे 933 लड़कियां हो गई हैं। राज्यमंत्री ने कहा कि दुख की बात है कि शिक्षित क्षेत्र में लड़कियों की संख्या घट रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने बेटियों के जन्म से पूर्व, जन्म के बाद, स्कूल-कॉलेज जाने तक उनकी सुरक्षा, शिक्षा, रोजगार स्वाभिमान की जिम्मेदारी ली है। प्रबंधक कमेटी प्रधान पवन गर्ग ने कॉलेज की गतिविधियों के बारे में बताया। इस अवसर पर डॉ. विनती डावर, सुनीता रानी, डॉ. अंजू सिंगला और प्राचार्य हरिप्रकाश शर्मा मौजूद थे।

लाडवा | इदिंरागांधी कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम के मुख्यातिथि राज्यमंत्री कृष्ण बेदी को स्मृति चिन्ह देते आयोजक।

खबरें और भी हैं...