पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • शहर महम में एंट्री करने वाले हर वाहन की होगी जांच

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर महम में एंट्री करने वाले हर वाहन की होगी जांच

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
महममें आयोजित खापों के कार्यक्रम को लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की है। शहर महम में शांति कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस द्वारा जिले में कई स्थानों पर नाकाबंदी की गई। एसपी राकेश आर्य ने जवानों को पुलिस लाइन में सभी डीएसपी, एसएचओ चौकी इंचार्जों के साथ बैठक कर सभी को ड्यूटी संबंधी दिशा-निर्देश दिए। एसपी ने कहा कि पुलिस का उद्देश्य कानून शांति व्यवस्था कायम रखना है, लिहाजा जिले में कोई भी अप्रिय घटना नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी प्रभारी अधीनस्थ कर्मचारियों को समय-समय पर उनका हौंसला बढ़ाते रहें।

महममें कार्यक्रम के लिए ये किए बंदोबस्त : एसपीके मुताबिक रोहतक शहर महम में प्रमुख बिन्दुओं को चिह्नित करते हुए नाकाबंदी की गई है। सभी जवानों को दंगा निरोधक उपकरण दिए गए हैं। रोहतक महम के अंदर प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की गहनता से जांच की जाएगी। जिला में स्थित सभी महत्वपूर्ण सरकारी कार्यालयों, आवासों आदि पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। शांति कानून व्यवस्था भंग करने वाले व्यक्तियों से सख्ती से निपटा जाएगा। एसपी ने बताया कि हर प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए जवानों को प्रशिक्षण दिया गया है। आमजन से अपील है कि शहर में शांति कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस का सहयोग करें।

अनाज मंडी से 10 बजे होंगे मय्यड़ के लिए रवाना

महम| महमचौबीसी के चबूतरे पर होने वाले समारोह से किनारा करते हुए सोमवार को एक बार फिर महम चौबीसी सर्वखाप के प्रधान मेहर सिंह, मोखरा तपा के प्रधान रामकिशन मलिक सहित अन्य तपाधारियों ने मंगलवार को मय्यड़ जाने की बात कही है। बाकायदा इसके लिए गावों का दौरा कर लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई। प्रधान मेहर सिंह ने कहा कि शहीद सुनील श्योराण को हर साल मय्यड़ में श्रद्धांजलि देकर शहीदी दिवस मनाया जाता है। लेकिन इस बार कुछ लोग खाप नेताओं के नाम पर महम चौबीसी के चबूतरे पर शहीदी दिवस मनाए जाने की बात कह रहे हैं जो गलत है। इनका जाट आरक्षण से कोई लेना देना नहीं है। मोखरा तपा के प्रधान रामकिशन मलिक ने कहा कि क्षेत्र के सभी लोग मय्यड़ जाने के लिए सुबह 10 बजे महम की नई अनाज मंडी में एकत्रित होंगे। इस बारे में डीएसपी शमशेर सिंह ने बताया कि कानून व्यवस्था को किसी भी तरह से नहीं बिगड़ने दिया जाएगा। महम में 8 जगहों पर बैरिकेड्स लगाकर पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

महम में नाके लगाती पुलिस।

रोहतक. महममें होने वाले सम्मान समारोह के लिए बैठक करते हुड्डा खाप के प्रधान रामकरण हुड्डा।

रोहतक | जाटआरक्षण मामले में समाज एक है। कुछ लोग समाज के अलग होने की अफवाहें फैला रहे हैं। जल्दी ही संघर्ष समिति खापें एक मंच पर आएंगी। इसी कड़ी में 13 सितंबर को मय्यड़ महम चौबीसी चबूतरे पर श्रद्धांजलि सभाएं की जा रही हैं। यह कहना है हुड्डा खाप के प्रधान रामकर्ण हुड्डा का। वे मंगलवार को होने वाले समारोह को लेकर विभिन्न गांवों का दौरा करने के दौरान बोल रहे थे। प्रधान ने कहा कि सोमवार को खिडवाली, रुडकी, जिंदरान, घुसकानी गांवों का दौरा किया गया। इस दौरान समाज के लोगों को महम चबूतरे पर होने वाले समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया। साथ ही लोगों से समाज के बंटने की अफवाह से बचने भ्रम में ना फंसने की अपील की। उन्होंने कहा कि यशपाल मलिक भी खापों को साथ लेकर आरक्षण के लिए काम कर रहे हैं। इस मौके पर जागेराम, जीतराम, हरेंद्र, ओमप्रकाश, करण सिंह, बलवंत, राम नारायण, मांगेराम, लखपत, शमशेर, वीरेंद्र मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें