पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • खस्ताहाल सड़क से हैं परेशान, नहीं हो रहा समाधान

खस्ताहाल सड़क से हैं परेशान, नहीं हो रहा समाधान

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
स्वच्छभारत मिशन को लेकर महज औपचारिकताओं को ही पूरा किया जा रहा है। जमीनी सच्चाई को जानने का किसी भी तरह को कोई प्रयास नहीं किया जा रहा। गांव मुरथल से हसनपुर जाने वाली सड़क पर दूषित जल भराव की समस्या से ग्रामीणों को राहत नहीं मिल पा रही है। सड़क पर गहरे गड्ढे होने से आए दिन हादसे हो रहे हैं। सड़क की खस्ताहाल पर ग्रामीणों ने सोमवार राेष जताया। सड़क किनारे दूषित जल भराव से बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है। यहां से वाहनों का निकलना दूभर हो गया है। ग्रामीणों ने सड़क से गड्ढों दूषित पानी निकासी का उचित प्रबंध करने की मांग की है।

ग्रामीण नरेश, दलबीर, राजेंद्र, जिले सिंह, बबलू मास्टर सतनारायण ने बताया कि मुरथल गांव से हसनुपर गांव को इसी सड़क के माध्यम से जोड़ा गया है। लेकिन यहां पर घरों से निकलने वाले दूषित पानी की निकासी होने से सड़क आसपास के प्लाट में गंदा पानी जमा हो रहा है। दूषित पानी के जमा होने से लोग बीमारियों की चपेट में भी रहे हैं। सफाई कर्मी गलियों में झाड़ू लगाकर ही चले जाते है।

^सड़क पर निजी स्कूली भी है। यहां से छोटे बच्चे भी निकलते हैं। बच्चों को आए दिन दूषित पानी में गिरने की घटना होती है। सड़क पर बने मकानों के साथ नाला बनाए जाने से स्थित और खराब हो रही है।’’जिले सिंह,ग्रामीण।

^जहां पर गंदगी जमा है वहां के आस-पास के घरों में बीमारियां होने का खतरा बना हुआ है। बरसात हाेने पर पैदल चलने का रास्ता भी नहीं दिखता। विभाग द्वारा कोई कारवाई नहीं की जा रही है।’’नरेश, ग्रामीण।

सोनीपत .सड़क की हालत पर रोष जताते हुए ग्रामीण।

खबरें और भी हैं...